आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सीईओ जिला पंचायत एवं एसडीएम ने सुनी समस्याएं

सीईओ जिला पंचायत संदीप शर्मा ने टोडी ग्राम का पूरा निरीक्षण कर स्कूल, ग्राम पंचायत, उचित मूल्य की दुकान इत्यादि का निरीक्षण कर ग्रामीणो से चर्चा की एवं उनकी समस्याए जानी।

अधिकारियो ने हर वार्ड में चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणो की समस्याएं

झाबुआ। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप जनसामान्य की समस्याओं के निराकरण करने हेतु आज आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सीईओ जिला पंचायत संदीप शर्मा के नेतृत्व में जिला अधिकारियो ने पेटलावद जनपद पंचायत के ग्राम टोडी में आकस्मिक भ्रमण किया। टोडी गांव का भ्रमण कर अधिकारियो ने हर वार्ड में चौपाल लगाकर ग्रामीणो की समस्याओं को सुना और निराकरण की कार्यवाही भी की। झकनावदा जाने के लिए जिला अधिकारी जिला मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय परिसर झाबुआ में एकत्रित होकर एक ही बस से आज झकनावदा के लिए रवाना हुए। जहां वे सभी अधिकारी बिना पूर्व सूचना के आकस्मिक ग्राम टोडी पहुचे।
झकनावदा में शिविर का आयोजन कर किया गया समस्याओ का समाधान
झकनावदा में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम कें शिविर में जनप्रतिनिधियो ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओ को अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रांरभ किया है। इसलिए आज जनप्रतिनिधिगण और प्रशासनिक अधिकारी आमजन के पास पहुचकर उनकी समस्याओ के निराकरण हेतु उपस्थित हुए है। यह कार्यक्रम निरंतर जारी रहेगा। उन्होने कहा कि हाट बाजार के माध्यम से बडी संख्या में ग्रामीणजन एक स्थान पर एकत्र होते है और ऐसे स्थान पर ग्रामीणजन की समस्याओ का निराकरण हो जाए तो यह ग्रामीण और आमजन के लिए सुविधाजनक होता है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने यह योजना प्रारंभ कर ग्रामीणो की समस्याओ के निराकरण हेतु एक विशेष कदम उठाया है।
         सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप शर्मा एवं एसडीएम पेटलावद श्री मालवीय ने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत झकनावदा में आयोजित शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए ग्रामीणों को समझाईस देते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को पढ़ने हेतु स्कूल अवश्य भेजे। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप ग्रामीणों की समस्याए सुनने एवं उनके निराकरण हेतु जिला अधिकारी आज आपके गांव में पहुंचे है। आप अपनी समस्याओं को उनके सामने निःसंकोच होकर रखे और अपनी बात बताए। शिविर में सीईओ जनपद पेटलावद श्री चौहान सहित जनप्रतिनिधि एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। शिविर में हितग्राहियो को हितलाभ का वितरण भी किया गया। शिविर में जनसमस्या से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। आवेदनो की आपकी सरकार आपके द्वार पोर्टल पर आनलाइन एंट्री भी आज ही विभागीय अधिकारियो द्वारा की गई।

जिला अधिकारियो ने दल बनाकर हर वार्ड का आकस्मिक भ्रमण कर लिया व्यवस्थाओ का जायजा  

     कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा के निर्देशानुसार आज आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला अधिकारियो के वार्डवार 20 दल बनाये गये। इन दल प्रमुखो के नेतृत्व में टोडी गांव के वार्डो का आकस्मिक भ्रमण कर जिला अधिकारियो ने व्यवस्थाओ का जायजा लिया। जिला अधिकारियो ने अपने-अपने वार्ड का भ्रमण कर स्कूल, उचित मूल्य की दुकान, निर्माणाधीन कार्यो, मध्यान्ह भोजन, आंगनवाडी केन्द्र, उप स्वास्थ्य केन्द्र, स्कूल में शिक्षक एवं बच्चो की उपस्थिति, शिक्षा गुणवत्ता, उचित मूल्य की दुकान पर राशन वितरण, फिल्ड में फसलो पर कीट प्रकोप किसानो के लिए खाद-बीज की उपलब्धता इत्यादि का निरीक्षण कर ग्रामीणो से समस्या एवं मांग संबंधी आवेदन प्राप्त किये,जिन्हे आपकी सरकार आपके द्वार पोर्टल पर दर्ज किया गया। सीईओ जिला पंचायत संदीप शर्मा ने टोडी ग्राम का पूरा निरीक्षण कर स्कूल, ग्राम पंचायत, उचित मूल्य की दुकान इत्यादि का निरीक्षण कर ग्रामीणो से चर्चा की एवं उनकी समस्याए जानी। किसानो से खेती संबंधी चर्चा भी की उन्होने किसानो से इंटर क्र्रॅापिग, फसल ऋण माफी, खाद-बीज,कीट नियंत्रण इत्यादि के बारे में चर्चा कर शासन की योजनाओ की जानकारी दी।  

Jhabua News- आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अधिकारियो ने ग्राम टोडी का किया आकस्मिक भ्रमण

Jhabua News-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अधिकारियो ने ग्राम टोडी का किया आकस्मिक भ्रमण
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News