पार्टी के संगठनात्मक निर्वाचन में निर्वाचन अधिकारियों को अपना दायित्व निभाना है- इन्दरसिंह परमार

महात्मा गांधी की जन्म तिथि 2 अक्तुबर से 17 अक्तुबर तक पूरे लोक सभा क्षेत्र में सांसद गुमानसिंह डामोर द्वारा हर विधानसभा में पदयात्रा आयोजित की जावेगी .

11 सितम्बर को भाजपा जिला स्तर पर घंटानाद आन्दोलन करेगी 

झाबुआ। भारतीय जनता पार्टी के मंडल स्तरीय संगठनात्मक निर्वाचन को लेकर शनिवार को अपरान्ह 11-30 बजे से पैलेस गार्डन में संगठनात्मक निर्वाचन के जिला निर्वाचन अधिकारी शुजालपुर विधायक इन्दरसिंह परमार  की अध्यक्षता एवं सांसद गुमानसिंह डामोर के मुख्य आतिथ्य में  महत्वपूर्ण बैठक कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस अवसर पर जिले के सभी मंडलो के अध्यक्षों के अलावा संगठन द्वारा  नियुक्त जिले के मंडलों के संगठनात्मक चुनाव के निर्वाचन अधिकारियों एवं सह निर्वाचन अधिकारियों सहित पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, प्रदेश कार्य समिति के सदस्य शैलेष दुबे, पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल, सुश्री निर्मला भूरिया, कलसिंह भाबर, महामंत्री श्यामा ताहेड, प्रफुल्ल गादिया, प्रवीण सुराणा,  कमलेश दांतला, विश्वास सोनी, संगीता सोनी, हेमंत भट्ट, ओपी राय, मेगजी भाई, सरदारसिंह डावर, कल्याणसिंह डामोर, कृष्णपालसिंह, मनोज अरोडा,छगनलाल जायसवाल, भानू भूरिया, सोमसिंह सोलंकी, हरू भूरिया, बबलु सकलेचा, मुकेश मेहता, राजूभाई डामोर सुनिता अजनार, गोविन्द अजनार, पण्डित महेन्द्र तिवारी, नाना राठौर, सहित बडी संख्या में जिलें भर के भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहें । 
       पंडित श्यामा प्रसाद मुकर्जी, दीनदयाल उपाध्याय, एवं भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलित करने तथा पुष्पाजंलि अर्पित करने के साथ ही कार्यशाला का शुभारंभ हुआ । जिला निर्वाचन अधिकारी  इन्दरसिंह परमार विधायक शुजालपुर ने अपने संबोधन में जिले में संगठनात्म निर्वाचन पर मार्गदर्शन देते हुए कहा कि  संगठनात्मक चुनाव पार्टी संगठन की व्यवस्था के अनुरूप जिले में सम्पन्न किये जाना है । उन्होने बुथ स्तर को एक ईकाई मान कर 11 सितम्बर से 30 सितम्बर तक निर्वाचन की निर्दिष्ट प्रकियाओं के अनुसार पूर्ण करने की बात कहते हुए मंडल स्तरीय चुनाव अधिकारी एवं सहायक निवा्रचन अधिकारी की भूमिका  को लेकर विस्तार से मार्गदर्शन दिया । बुथ स्तरीय निर्वाचन संपन्न होने के बाद ही मंडल स्तरीय निर्वाचन किये जावेगें । उन्होने बुथ स्तरीय मतदाता पंजी के संधारण  करने के लिये विस्तार से मार्गदश्रन भी दिया । श्री परमार ने  कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गा्रमीण अंचलों में  आवास निर्माण के साथ ही उज्जवला योजनान्तर्गत गेस कनेक्शन जैेसे हितलाभ दिये जैसे कल्याणकारी कदमों की  जन जन  तक जानकारी पहूंचाने के लिये काम करना है ।  गा्रमीण क्षेत्रों में संगठनात्मक मजबुती के लिये भी हमे काम करके भाजपा के आधार कोऔर अधिक मजबुत करना है । जिले के सभी 356 बुथों के स्तर पर संगठनात्मक चुनाव के लिये हमें दी गई गाईड लाइ्रन के अनुरूप काम करना है।
    इस  अवसर पर  सांसद गुमानसिंह डामोर ने भी  झाबुआ जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं के कार्य करने की पद्धति एवं जज्बे के साथ समर्पण भावना से किये जा रहे कार्यो की प्रसंशा करते हुए कहा कि हमारा बुथ स्तरीय कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ की हड्डी होता है । हमे अपने कार्यो से अधिक पार्टी के कार्यो को महत्व देना चाहिये । श्री डामोर ने भाजपा के बुथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के महत्व को बताते हुए कहा कि पूरे निर्वाचन में बुथ स्तर पर यदि जीत हांसील होती है तो निर्वाचन जीतना सहज हो जाता है । उन्होने संगठनात्मक निर्वाचन के लिये गाईड लाइ्रन के अनुसार समयसीमा में इसे पुरा करवाने का आव्हान किया ।
       इस अवसर पर श्यामा ताहेड ने भी संबोधित करते हुए  कहा कि कार्यकर्ता की निष्ठा तािा दृढ इच्छा शक्ति वाले कार्यकर्ताओं के लिये कोई कार्य असंभव नही होता है ।उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमीत शाह का जिक्र करते हुए कहा कि  जम्मु कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए हटाने का साहसिक निर्णय लेकर डा. श्यामाप्रसाद मुकर्जी के संकल्पों को साकार किया गया है ।कांग्रेस सहित अन्य दल झुठा प्रचार कर रहे है उसका जवाब  भाजपा को देना है तथा आम जनता तक हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमीत शाह ने जो कदम उठाये है उसके बारे में जानकारी पहूंचाना है । श्री ताहेड ने पार्टी द्वारा  यंपर्क एवंज न जागरण अभियान,  के तहत प्रबुद्ध वर्ग के माध्यम से जनता तक पहूंचाने के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि अनुच्छेउ 35 ए को हटाये जाने को लेकर पूरे देश मे 35 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित होगें वही धारा 370 को लेकर देश भर मे 370 स्थानों पर भव्य सभायें होगी जिसमें हमारा जिला भी शामील है इसमे कम से कम 500 बुद्धिजीवियों की सहभागीता होगी और प्रत्यु मंडल से औसतन 8-8 बुद्धिजीवियों की सहभागीय इसमें होगी । 
         श्री ताहेड ने बताया कि  11 सितम्बर को  जिले में राजवाडा चैक से प्रातः 11 बजे से घण्टानाद आन्दोलन का भव्य आयोजन होगा जिसमें जिले भर के सभी मंडलों एवं गा्रमीण अंचलों से लोग घण्टे, घडियाल, ढोल, नगाडे, झांझ लेकर आयेगें और कांग्रेस की सरकार द्वारा प्रदेश में नौमाह के कार्यकाल में नजा के साथ जो धोखा किया गया है उसे लेकर आन्दोलन किया जावेगा । उन्होने कांग्रेस की प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की ऋणमाफी, खाद बीज, छात्रवृति भ्रष्टाचार को लेकर भी आडे हाथ लेते हुए इस घंटानाद आन्दोलन में सभी मंडलो से अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता की अपील की। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन को 14 से 30 सितम्बर तक सेवा कार्य के रूप  में मनाया जावेगा तथा इस अवधि में रक्तदान, वृक्षोरोपण, स्वच्छता आदि के कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। इन कार्यक्रमों के प्रभारी श्यामा ताहेड ने आगे बताया कि महात्मा गांधी की जन्म तिथि 2 अक्तुबर से 17 अक्तुबर तक पूरे लोक सभा क्षेत्र में सांसद गुमानसिंह डामोर द्वारा हर विधानसभा में पदयात्रा आयोजित की जावेगी यह पद यात्रा  गांव गांव तक हर विधानसभा क्षेत्र मे पहूंचेगी और जनता के बीच जाकर  उनकी समस्याओं को सुनकर निराकरण करेगी ।
स्वागत भाषण जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने देते हुए सभी को संगठनात्मक निर्वाचन में दिये गये दिशा निर्देशो का पालन करने की बात कहीं । कार्यक्रम का सफल संचालन महामंत्री प्रवीण सुराणा ने किया तथा आभार प्रदर्शन प्रफुल्ल गादिया ने व्यक्त किया ।

Jhabua News-पार्टी के संगठनात्मक निर्वाचन में निर्वाचन अधिकारियों को अपना दायित्व निभाना है- इन्दरसिंह परमार
पार्टी के संगठनात्मक निर्वाचन में निर्वाचन अधिकारियों को अपना दायित्व निभाना है- इन्दरसिंह परमारपार्टी के संगठनात्मक निर्वाचन में निर्वाचन अधिकारियों को अपना दायित्व निभाना है- इन्दरसिंह परमार
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News