गेल कंप्रेसर झाबुआ में मेडिकल ऑफिसर्स की निकली भर्तियां

विधिवत आवेदन पत्र को पूरा भरकर इस विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिनों के भीतर भेजे।
झाबुआ। गेल (इंडिया) लिमिटेड, पीएसयू और भारत की प्रमुख प्राकृतिक गैस कंपनी है. प्राकृतिक गैस मूल्य श्रृंखला के सभी पहलुओं को एकीकृत करना (अन्वेषण और उत्पादन सहित) प्रसंस्करण, पारेषण, वितरण और विपणन) और उससे संबंधित सेवाएं देने का कार्य गेल (इंडिया) लिमिटेड द्वारा किया जाता है। गेल (इंडिया) लिमिटेड को योग्य और अनुभवी मेडिकल पेशेवरों की तलाश है. पूर्णकालिक ड्यूटी के लिए अनुबंध पर अस्थायी कार्यकाल के आधार पर व्यावसायिक स्वास्थ्य केंद्र झाबुआ गेल कंप्रेसर पर नीचे विवरण के अनुसार भर्ती की जाना है।
आवेदन आरम्भ तिथि : 11-09-2019 
आवेदन अंतिम तिथि : 26-09-2019

पद का नाम
मानदेय 
पद संख्या 
चिकित्सा अधिकारी (संविदा)

 74,000/- ( प्रतिमाह )

आवश्यक योग्यता
  • पूर्ण इंटर्नशिप के साथ न्यूनतम एमबीबीएस और मेडिकल काउंसिल के साथ पंजीकरण, योग्यता के आधार पर अनुभव वांछित।
  • वर्ग संवर्ग : अनारक्षित (Unreserved)
  • विकलांग व्यक्ति जिसके लिए उस श्रेणी से संबंधित पद है आवेदन कर सकता है भले ही कोई रिक्ती विशेष रूप से आरक्षित न हो.  ऐसे उम्मीदवारों को नियुक्ति हेतु चयन के लिए विचार किया जाएगा।
  • योग्यता के सामान्य मानक द्वारा आवेदित उम्मीदवारों  का चयन किया जायेगा।
  • ** यह पूर्ण रूप से एक अस्थायी नियुक्ति है। भारत सरकार द्वारा जारी निर्देश, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने ओएम सं। 36036/3 /2018- (Res) 15.05.2018, आदि इस पद के लिए लागू होगा।
न्यूनतम आवश्यक अनुभव
पूर्ण एमबीबीएस न्यूनतम इंटर्नशिप और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ पंजीकरण। डिप्लोमा इन इंडस्ट्रियल मेडिसिन या सर्टिफिकेट में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।  न्यूनतम 03 महीने की अवधि के औद्योगिक स्वास्थ्य में प्रशिक्षण।
 नियम और अन्य शर्तें
  1. नियुक्ति पूर्णकालिक, अस्थायी और अनुबंध के आधार पर है और इसकी अवधि एक वर्ष से अधिक नहीं होगी ,आवश्यकता अनुसार इसे और बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, अनुबंध की अधिकतम अवधि 03 वर्ष से अधिक नहीं होगी। सेवाओं के आधार  पर वेतन वृद्धि दी जाएगी।
  2. समेकित मासिक शुल्क Rs.74,000 /-  प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।
  3. Rs.2220 / - का वार्षिक वेतन वृद्धि अनुबंध के बाद (यदि कोई हो) दिया जाएगा। एक वर्ष की अवधि पूर्ण होने के बाद।
  4. उपर्युक्त पारिश्रमिक के अलावा, कंपनी गेल टाउनशिप में आवास सुविधा भी प्रदान करती है. (* इस सम्बन्ध में नियमानुसार आवास रिक्त हो,  तथा पानी का शुल्क, बिजली शुल्क और कोई अन्य शुल्क मासिक रूप से भरने की दशा में प्रदान किया जायेगा )
  5. 12 लाख रुपये की राशि की व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी विकलांगता और चिकित्सा उपचार सहित कोई भी घटना को कवर करने की व्यवस्था की जाएगी ।
  6. इनडोर उपचार के लिए .05 लाख रुपये का पारिवारिक बीमा स्वयं, पति या पत्नी और दो आश्रितों बच्चों / या माता-पिता हेतु कवर किया जायेगा।
  7. प्रति माह रु 1,000 / - तक की दवाइयों की लागत गेल अस्पतालों / औषधालयों द्वारा पूरी की जाएगी स्वयं, पति / पत्नी और दो बच्चों या माता-पिता के ओपीडी खर्चों हेतु कवर किया जायेगा।
  8. टीए / डीए भी देय है यदि फील्ड ड्यूटी के लिए यात्रा की आवश्यकता होती है तो नियम अनुरूप इसे प्रदान किया जायेगा। नियमानुसार स्थान एंटाइटेलमेंट ई-2 स्तर का होगा।
  9. आकस्मिक अवकाश (सीएल) और 12 भुगतान अवकाश प्रो-राटा आधार पर एक कैलेंडर वर्ष में प्रदान किया जाएगा। यानी 01 सीएल और 01 महीने की छुट्टी ली जा सकती है। क्षतिपूर्ति प्रदान की जाएगी केवल अतिरिक्त ड्यूटी में भाग लेने के लिए। पेड लीव को संविदा अवधि के भीतर संचित रखा जायेगा या उपयोग होने पर लिया जा सकता है. लेकिन आकस्मिक अवकाश नहीं। महिला मेडिकल कंसल्टेंट्स भी मातृत्व लाभ की हकदार होंगी मातृत्व लाभ अधिनियम, 1961 के प्रावधानों के अनुसार।
सामान्य निर्देश
  1. अनुबंध की अवधि नियुक्ति की तारीख से शुरू होगी। चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए गेल के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा।
  2. नियुक्ति समाप्ति के लिए दोनों ओर से 30 दिनों की नोटिस अवधि दी जानी आवश्यक है, संविदात्मक नियुक्ति अगर नियुक्ति की निर्धारित अवधि के पूरा होने से पहले समाप्त हो जाती है।
  3. चयनित उम्मीदवार को नियमित नियुक्ति के लिए दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा, गेल द्वारा यह केवल अनुबंध चिकित्सा अधिकारी के रूप में काम करने के आधार पर ही की जावेगी  ।
  4. उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, जिस पद के लिए उन्होंने आवेदन किया है। चयन प्रक्रिया में यह पाया जाता है की उम्मीदवार ने गलत या भ्रामक जानकारी दी है या किसी भी प्रासंगिक जानकारी/ सामग्री तथ्यों को दबा दिया या आवश्यक पात्रता को पूरा नहीं करता है, तो उसकी  उम्मीदवारी/ समझौता/ सेवाएं बिना नोटिस के अस्वीकृत/ समाप्त कर दी जावेगी जिसके लिए उम्मीदवार स्वयं उत्तरदायी होगा।
  5. वर्तमान में ऐसे उम्मीदवार जो केंद्र/राज्य सरकार में कार्यरत हैं वे विभागों, केंद्रीय/ राज्य सार्वजनिक उपक्रमों या अर्ध सरकारी संगठन उचित माध्यम से अपने आवेदन को अग्रेषित करेंगे, चैनल या साक्षात्कार के समय अपने वर्तमान नियोक्ता से एनओसी  प्राप्त करना अनिवार्य होगा।
  6. गेल को उपरोक्त पद को भरने या न भरने और रद्द/ प्रतिबंधित / बढ़ाने/ भरने का अधिकार सुरक्षित है. किसी भी नोटिस के बिना या बिना कारण बताए नियुक्ति की प्रक्रिया को संशोधित/ परिवर्तित करने का अधिकार रहेगा।  
  7. निर्धारित योग्यता / न्यूनतम अनुभव  के आधार पर ही उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में भाग लेने  का अधिकार रहेगा , गेल का फैसला इस संबंध में अंतिम होगा।  
  8. कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी जिसमें कोरिगेंडम / परिवर्तन / अपडेट और जानकारी शामिल है. नियुक्ति की प्रक्रिया के दौरान चयनित उम्मीदवार और सामान्य निर्देश या तो वेबसाइट के माध्यम से या उम्मीदवारों द्वारा प्रदान की गई ई-मेल आईडी पर उपलब्ध कराया जायेगा। इसलिए उम्मीदवार एक वैध ई-मेल आईडी प्रदान करे और इसे कम से कम एक वर्ष के लिए सक्रिय रखे, साथ ही अपडेट के लिए गेल की वेबसाइट को समय समय विजिट करते रहे। 
  9. आवेदक द्वारा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी को भी उकसाना उसकी उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित करेगा। इस विज्ञापन के खिलाफ नियुक्ति के संबंध में किसी भी विवाद का निपटारा हेतु न्यायालय का क्षेत्राधिकार केवल झाबुआ रहेगा ।
आवेदन कैसे करें
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संलग्न आवेदन पत्र को डाउनलोड करें, और श्री प्रेम रोहरा को पंजीकृत / स्पीड पोस्ट द्वारा विधिवत पूर्ण और हस्ताक्षरित भेजें।
सीनियर (एचआर), 
गेल (इंडिया) लिमिटेड, 
कंप्रेसर स्टेशन, जिला- झाबुआ (एमपी), 
पिनकोड-457661

उम्मीदवारों को आवेदन और 2 पासपोर्ट फोटो  के साथ नीचे बताये सभी डाक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी का एक सेट भेजना आवश्यक है.

  • योग्यता के संबंध में सभी प्रमाण पत्र / मार्कशीट  (सभी सेमेस्टर / वर्ष-वार मार्क, मैट्रिकुलेशन के बाद से मार्कशीट, डिग्री और डिप्लोमा सर्टिफिकेट)।
  • भारतीय चिकित्सा परिषद या राज्य चिकित्सा परिषद के साथ पंजीकरण का प्रमाण पत्र और इंटर्नशिप पूरा होने का प्रमाण पत्र।
  • नियोक्ता द्वारा जारी किए गए पूर्ण और उचित अनुभव प्रमाण पत्र/ दस्तावेज आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा उल्लेखित अनुभव विवरण के साथ ।
  • उम्मीदवार द्वारा एनओसी/अग्रेषण प्रमाण पत्र अगर आवेदक किसी केंद्रीय / राज्य सरकार विभाग, केंद्रीय / राज्य सार्वजनिक उपक्रम या अर्ध सरकारी संगठन में कार्यरत है।  
  • उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे ऊपर उल्लिखित सभी दस्तावेज जमा करें। किसी भी आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित अवधि तक सभी दस्तावेज प्राप्त न होने के बाद ऐसे आवेदकों की उम्मीदवारी अस्वीकृत कर दी जावेगी।  जिसका उत्तरदायी आवेदक स्वयं होगा।
उपरोक्त आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत आवेदन पत्र को पूरा भरकर इस विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिनों के भीतर ऊपर बताये पते पर भेजे।  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सुविधाजनक तिथि पर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। 
किसी असुविधा की दशा में आवेदक नीचे बताये पते पर संपर्क कर सकते हैं
श्री प्रेम रोहरा, 
सीनियरमैन (एचआर), गेल (इंडिया) लिमिटेड, 
कंप्रेसर स्टेशन, 
जिला - झाबुआ (म.प्र) - 457661 
 मोबाइल नंबर:-   9624713939

विज्ञापन एवं आवेदन पत्र का प्रारूप नीचे देखे
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News