इनरव्हील क्लब झाबुआ ने गोद लिए गांव बाड़कुआं में मच्छरदानियों का किया वितरण

करीब 20 परिवार के सदस्यों को सभी ने मिलकर मच्छरदानियां बांटी.

नेकी की एक्टीवा का प्रोजेक्ट भी इसी गांव में संचालित किया जाएगा

झाबुआ। शहर की सामाजिक संस्था इनरव्हील क्लब आफ झाबुआ शक्ति ने 3 वर्ष के लिए गोद लिए समीपस्थ ग्राम बाड़कुआं में नवीन वर्ष का प्रथम प्रोजेक्ट किया। जिसमें इनरव्हील क्लब शक्ति की पदाधिकारी एवं सदस्याओं ने ग्राम में पहुंचकर महिलाओं की प्रतिदिन की दिनचर्या जानकर उन्हें जानलेवा बीमारियों, जो मच्छरों के काटने से होती है, उससे बचाव हेतु ग्रामीण महिलाओं को डबल बेड की मच्छरदानियां प्रदान की गई।
    जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब आफ झाबुआ शक्ति की अध्यक्ष शीतल जादौन (यादव) ने बताया कि सर्वप्रथम संस्था की सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने ग्रामीण महिलाओं से उनकी सुबह से लेकर रात तक की दिनचया्र्र क बारे में विस्तार से जाना। उनसे धर, परिवार एवं गांव की स्वच्छता (सफाई) संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। साथ ही गांव की अन्य समस्याओं, जिसमें बिजली, पानी, सड़क संबंधी समस्याओं पर भी चर्चा की। 
मलेरिया और डेंगू जैसी बिमारियों से निजात हेतु मच्छरदानियों का किया वितरण 
अध्यक्ष श्रीमती जादौन ने आगे बताया कि वर्तमान में वर्षाकाल में विभिन्न मौसमी बिमारियां, जिसमें सर्दी-जुखाम, बुखार के साथ मलेरिया और डेंगू भी जन्म ले रहा है। मलेरिया और डेंगू, जैसी खतरनाक एवं जानलेवा बिमारियां, जो प्रायः मच्छरों के काटने से होती है। इनके लार्वाः मच्छर रात्रि में सोते समय अधिक काटते है, जिससे बचाव हेतु करीब 20 परिवार के सदस्यों को सभी ने मिलकर मच्छरदानियां बांटी, जिसे पाकर ग्रामीण महिलाओं ने प्रसन्नता व्यक्त की।
नेकी की एक्टीवा का संचालन भी बाड़़कुआं में 
जानकारी देते हुए क्लब सचिव ऋतु सोडानी ने बताया कि संस्था द्वारा बाड़कुआं को सरपंच के लिखित अनुमोदन से 3 वर्षों हेतु गोद लिया है। इस हेतु इन्हरव्हील क्लब शक्ति अपना अगला प्रोजेक्ट नेकी की एक्टीवा भी इसी गांव में संचालित करेगा। आयोजित कार्यक्रम में क्लब की कोषाध्यक्ष प्रीती चौधरी, आईएसओ श्वेता जैन, विधि धारीवाल, सोनम जैन, परी गादिया, रक्षा गादिया, निकीता जैन, हंसा कोठारी आदि उपस्थित थीं।

Jhabua News-इनरव्हील क्लब ऑफ  झाबुआ शक्ति ने गोद लिए गांव बाड़कुआं में मच्छरदानियों का किया वितरण

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News