29 सितम्बर को झाबुआ नगर में दिखेगा मिनी इण्डिया का नजारा

गांव गांव तक भ्रमण करके सभी को ’’इस ऐतिहासिक आयोजन को भळवा आवजों’’ के संदेश के साथ प्रचार प्रसार के लिये प्रचार रथ को केशरिया ध्वज बता कर रवाना किया गया ।

चल समारोह हेतु प्रचार रथ को विधि विधान से पुजा कर किया विदा

झाबुआ । श्री नव दुर्गा महोत्सव समिति राजगढ नाका झाबुआ द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नवरात्री पर्व के प्रथम दिन 29 सितम्बर को नगर में देश के छ: राज्यों सहित देश भर के सैकडो कलाकारों के साथ मातारानी का ऐतिहासिक चल समारोह निकाला जावेगा। जिसके लिये समिति द्वारा कार्यो का विभाजन करके जिम्मेवारिया सौप दी गई हे । गुरूवार को राजगढ नाके पर इस भव्य ऐतिहासिक चल समारोह के प्रचार प्रसार के लिये तथा गा्मीण अंचलों में गांव गांव तक भ्रमण करके सभी को ’’इस ऐतिहासिक आयोजन को भळवा आवजों’’ के संदेश के साथ प्रचार प्रसार के लिये प्रचार रथ को केशरिया ध्वज बता कर रवाना किया गया । प्रचार रथ की विधिवत पूजा करके तथा नारियल बदार कर नवकार आटो के मालिका दीव्य अरविन्द चौपडा ने झण्डी बता कर बिदा किया ।  

       इस अवसर पर ईरशाद कुर्रेशी, संजय शाह, दिनेश पालीवाल, सौरभ जायसवाल, जयदेव दवण्डे भाउ सहित बडी संख्या में राजगढ नाका मित्र मंडल के सदस्यगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन ईरशाद कुर्रेशी ने करते हुए कहा कि नगर में पिछले तीस बरसों से नवरात्री पर माता रानी के इस भव्य चल समारोह ने प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर ली है तथा महानगरों की तज्र पर झाबुआ नगर की धर्म धरा पर साम्प्रदायिक सौहार्द्रता के साथ ही देश के कोने कोने से कलाकार यहां आकर अपना प्रदर्शन करके मीनी भारत की कल्पना को साकार करते है। अन्त में सौरभ जायसवाल ने जिलेवासियों को इस अनुपम कार्यक्रम में शामील होने की अपील की ।

Jhabua News-29 सितम्बर को झाबुआ नगर में दिखेगा मीनी इण्डिया का नजारा


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News