चिकित्सको ने सुषेण चिकित्सक प्रात्सोहन योजना लागू करने के लिये स्वास्थ्य मंत्री को सौपा ज्ञापन

जिला चिकित्सालय झाबुआ में प्रथम श्रेणी के डाॅक्टरो की स्वीकृत पद 32 पदो में से 28 पद रिक्त है।
झाबुआ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डाॅक्टरो ने शनिवार को सर्किंट हाउस में प्रदेश के आदिवासी विकासखंडो में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालित स्वास्थ्य संस्थानो में डाॅक्टरो की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये सुयोग्य सुष्ण चिकित्सक प्रात्सोहन योजना लागू की गई है। सम्पूर्ण झाबुआ जिला आदिवासी बहूल्य अतः इस योजना में झाबुआ जिले के जिला चिकित्सालय झाबुआ ,सिविल हास्पीटल पेटलावद, एवं थांदला को सम्मिलित नही किया गया है। जिससे यहा के कार्यरत डाॅक्टरो में असंतोष व्याप्त है। जिला चिकित्सालय झाबुआ में प्रथम श्रेणी के डाॅक्टरो की स्वीकृत पद 32 पदो में से 28 पद रिक्त है। सिविल अस्पताल पेटलावद में प्रथम श्रेणी के डाॅक्टरो के स्वीकृत पद 14 पदो में 11 पद रिक्त है। इसी प्रकार थांदला अस्पताल में प्रथम श्रेणी के डाॅक्टरो में 14 पद स्वीकृत होने के बाद भी 14 पद रिक्त है। स्पष्ट है यहा भी डाॅक्टर आना नही चाहते। 
       जिला चिकित्सालय झाबुआ रैफरल सेंन्टर है अतः यहा पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं डिलेवरी पाईंट से रैफर किये गये है। रैफर किये गये मरीज ईलाज हेतु यहा आते है। यदि इन स्थानो पर भी सुप्रेण चिकित्सक प्रोत्साहन योजना लागू की जाती है तो चिकित्सको के रिक्त पदो की पूर्ति तो होगी ही साथ ही वर्तमान में इन संस्थाओ में कार्यरत चिकित्सको का मनोबल भी बढेगा। अतः मंत्रिजी से चिकित्सको ने अनुरोध किया है कि जिला चिकित्सालय झाबुआ , सिविल चिकित्सालय पेटलावद एवं थांदला में भी स्रुप्रेण चिकित्सक योजना लागू करवाने का कष्ट करे। स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट ने पूर्ण रूप से आश्वस्त किया है कि सुषेन योजना का लाभ झाबुआ के अलावा थांदाल, पेटलावद, आलिराजपुर, ओर जोबट अस्पतालो को भी दिया जायेगा। इस अवसर पर बीएस बघेल, डाॅ व्ही.एस निनामा, डाॅ ऐ.के दुबे, डाॅ. एस चौहान, डाॅ. आई एस चौहान, डाॅ . एस चौपडा आदि उपस्थित थे।

Jhabua News- Jhabua Samachar- चिकित्सको ने सुषेण चिकित्सक प्रात्सोहन योजना लागू करने के लिये स्वास्थ्य मंत्री को सौपा ज्ञापन
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News