थांदला नगर के मुख्य मार्ग पर बना सीसी रोड एक माह मे ही खराब

महालक्ष्मी कंट्रक्शन द्वारा वास्तविक लागत से बिलो में करीब 39 लाख रुपये में इस रोड़ को बनाने का काम लिया गया था फिर उसने भी इसको बनाने का जिम्मा कमीशन लेकर अन्य को दे दिया।
थांदला। नगर के वार्ड क्रमांक 1 में सिविल अस्पताल पुलिस थाना आदि मुख्य मार्ग पर बना सीसी रोड निर्माण के समय ही खराब हो गया था बावजूद किसी जिम्मेदार द्वारा नही देखे जाने से एक माह में तो यह पूरी तरह से खराव हो गया है। नगर पालिका, न्यायालय, स्कूल, कॉलेज आदि अधिकांश शासकीय विभाग आने जाने के लिए उपयोगी इस मुख्य मार्ग के निर्माण के लिए अनेक सामाजिक संगठनों जनप्रतिनिधियों आदि ने प्रयास किये तब जाकर नगर परिषद ने टेंडर पद्धति के अनुसार नए ठेकेदार कम्पनी को इस रोड़ का निर्माण कार्य दिया गया। महालक्ष्मी कंट्रक्शन द्वारा वास्तविक लागत से बिलो में करीब 39 लाख रुपये में इस रोड़ को बनाने का काम लिया गया था फिर उसने भी इसको बनाने का जिम्मा कमीशन लेकर अन्य को दे दिया। कमीशन की बंदरबाट से घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल से इस रोड ने पोल खोल कर रख दी। यह रोड़ एक तरफ से तो पूरी उखड़ने लगी है, स्थिति यह है कि सड़क की गिट्टी जगह-जगह से  निकल कर खड्डे होने लगे है डस्ट उड़ने लगी है।
रोड़ खराब होने के यह हो सकते है मुख्य कारण
 हमारी जानकारी के मुताबिक किसी भी सीमेंटीकृत सड़क की मुख्य रूप से दो कारणों से परत उखड़ती हैं। पहली तो यदि एजेंसी द्वारा सीमेंट की हेराफेरी करते हुए मिनी प्लांट या निर्धारित मात्रा में सीमेंट नही मिलाई जाए व दूसरा नीचे बेस में मिट्टी की सही सफाई नही करवाई जाए। वही रोड़ निर्माण में सही तराई नही होने से भी सीसी रोड़ पर्याप्त मात्रा में मजबूत नही हो पाता है।
खराब रोड़ के कारण हो चुके है हादसे
घटिया रोड़ निर्माण व आसपास में ब्लॉक नही बनाने से सिविल अस्पताल व पुलिस थाना आने जाने में राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ती है। बीते दिनों दो बार मरीज को दो पहिया वाहन से  लाते समय इसके गेट पर ही वाहन से मरीज गिर चुके है वही कई बार तो बड़ी दुर्घटना होते होते भी बची है। अब देखना है कि यह रोड़ नगर परिषद कब तक सही करवाती है या फिर कागजी कार्यवाही कर कागजों पर इस रोड़ को मजबूत बताती है।

यह बोलें जिम्मेदार -
ठेकेदार को घटिया रोड़ निर्माण के लिए भुगतान नही करते हुए नोटिस दिया गया है, वही इस मामले में सम्भागीय उपसंचालक की तकनीकी शाखा को भी बता दिया गया है। उनके द्वारा मुझे अथवा संस्था के इंजीनियर को जो भी निर्देश प्राप्त होंगे उस अनुसार कार्यवाही की जाएगी।
अशोक चौहान - (सीएमओ - नगर परिषद थांदला)


मैंने देखा है वास्तव में डस्ट की सही सफाई नही होने से रोड़ उखड़ने लगा है। हमने ठेकेदार को रोड़ सही करने के लिए नोटिस दिया है। जब तक रोड़ सही नही होगा हम उसे सत्यापित नही करेंगे।
पप्पू बारिया (उपयंत्री - नगर परिषद थांदला)


हमने ठेकेदार का पेमेंट रोक दिया है। उससे रोड़ सही करवाया जाएगा तभी उसको भुगतान किया जाएगा। हमने उसे इस रोड़ के ऊपर डामर की परत चढाने का बोला है। नगर की जनता को कोई परेशानी नही होने देंगे अच्छा काम करवाया जाएगा।
बंटी डामोर - (अध्यक्ष - नगर परिषद थांदला)

Thandla News-थांदला नगर के मुख्य मार्ग पर बना सीसी रोड एक माह मे ही खराब

Thandla Khabar, samachar- थांदला नगर के मुख्य मार्ग पर बना सीसी रोड एक माह मे ही खराब

[left-side]
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News