थांदला नगर परिषद में अनियमिता को लेकर जाँच - सहायक आयुक्त ने जप्त किये रिकार्ड

सहायक आयुक्त ने सीएमओ व उपयंत्री पप्पू यादव से कहा कि उक्त निर्माण कार्य के लिये ठेकेदार को नोटिस दिए जाये व नोटिस में पुनः निर्माण कार्य करवाने की बात आवश्यक रूप से मेंशन की जाए.
थांदला। नगर परिषद प्रदेश स्तर पर सुर्खियों में है। नगर में इस नवीन परिषद के कार्यकाल को लगभग तीन वर्ष होने को आये है लेकिन विकास के नाम कोई बड़ी उपलब्धि नही है। आर्थिक संकट के चलते परिषद कार्यरत कर्मचारियों का समय पर वेतन तक भुगतान नही कर पा रही है। वही परिषद की कार्यप्रणाली को लेकर व आर्थिक अनिमितताओं भ्रष्टाचार के चलते कई शिकायत लोकायुक्त, सम्भागीय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग पर की जा चुकी है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के सम्भागीय संयुक्त संचालक अभय राजन गांवकर व कार्यपालन यन्त्री गजानन्द चौहान अपनी टीम के साथ ने नगर परिषद में निरीक्षण के लिए आये। इस दौरान नगर परिषद में निर्माण कार्य आदि में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर पत्रकार व अन्यजनों ने महोदय का ध्यानाकर्षण करवाया वही वेतन सम्बन्धी शिकायत लेकर सफाई कर्मचारियों ने भी अपनी बात रखते हुए उन्हें बताया कि उन्हें यह परिषद साप्ताहिक वेतन दे रही है व उनके द्वारा लिए गए ऋण राशि का कटौती कर उसे जमा भी नही कर रही है जिससे उनका आर्थिक शोषण हो रहा है। 
     उनकी जायज मांग को तुरंत स्वीकार करते हुए सहायक आयुक्त ने कर्मचारियों को मासिक वेतन भुगतान करने व उनके द्वारा लिए ऋण कटौती को भी तत्काल जमा कराने के निर्देश सीएमओ को दिए। सहायक आयुक्त ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि विगत तीन वर्षों से मध्यप्रदेश सरकार द्वारा बनाये नगरीय प्रशासन के ई पोर्टल पर थांदला ही ऐसी नगर परिषद है जिसने अपने यहाँ के आय-व्यय व निर्माण सम्बन्धी एक भी जानकारी नही डाली है जिससे यह लगता है या तो यहाँ कोई काम नही हुआ है या फिर वित्तीय अनियमितता है। उन्होंने बताया कि इसके लिए नगर परिषद को निर्देशित कर सारी जानकारी शासन द्वारा बनाये नगरीय प्रशासन परियोजना अन्तर्गत ई पोर्टल पर डालें वही वे शिकायत सम्बन्धी स्टॉक रजिस्टर, निर्माण सम्बन्धी दस्तावेज आदि जप्त कर अपने साथ ले गये।
सहायक आयुक्त अभय राजन
नगर के निर्माण कार्य को लेकर नाखुश दिखे सहायक आयुक्त
थांदला नगर में शासन की नगर पालिका परियोजना ई पोर्टल की जानकारी लेने व उस सम्बन्धी चर्चा के लिये सम्भागीय उप संचालक ने नगर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान नगर परिषद थांदला के द्वारा करवाये जा रहे निर्माणकार्यों को लेकर नाखुश दिखे सहायक आयुक्त ने सीएमओ व उपयंत्री पप्पू यादव से कहा कि उक्त निर्माण कार्य के लिये ठेकेदार को नोटिस दिए जाये व नोटिस में पुनः निर्माण कार्य करवाने की बात आवश्यक रूप से मेंशन की जाए वही बिना प्रमाणीकरण के किसी भी ठेकेदार को भुगतान नही किया जाए। 
सीएमओ सही बाकी सब गलत
नगर परिषद में व्याप्त अधिकांश कार्यों में अपना दामन पाक साफ बताने के लिये सीएमओ अशोक चौहान ने नगर परिषद में अनियमितता का ठीकरा अपने ही अधीनस्थ कर्मचारियों पर फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों को साप्ताहिक मस्टर दरोगा टीटिया द्वारा बनाया गया है जबकि वेतन सम्बन्धी मामलों में संस्था के केशियर प्रेमसिंह चारेल पर दोष मढ़ दिया वही ई पोर्टल पर जानकारी अपलोड नही होने की वजह भी यहाँ के सबसे ऊर्जावान कम्प्यूटर ऑपरेटर नीलेश नागर को बताया। सहायक आयुक्त उनकी बातों से हैरान परेशान दिखे वहीं वे उनसे ज्यादा बात नही करते हुए रिकार्ड जप्त कर आवश्यक निर्देश देकर चले गए।

Thandla News- थांदला नगर परिषद में अनियमिता को लेकर जाँच - सहायक आयुक्त ने जप्त किये रिकार्ड
कर्मचारियों से उलझते सीएमओ
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News