बेवजह बाजार में घूमने आएं, तो होगी सख्त कार्यवाही

सामूहिक रूप से एक स्थान पर एकत्रित न हो। वायरस को लेकर सावधानी बरतें तथा सतर्क रहें। उक्त अपील कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने जिले के नागरिकों से की है।
झाबुआ। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे है। ऐसे में जिले के नागरिकों का भी दायित्व बनता है कि वे टोटल लाॅकडाउन का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें। जो प्रतिबंधात्मक आदेश सोशल डिस्टेसिंग मेंटेन करने के लिए जिले में लागू किए गए है, उनका पूरा पालन करें। बेवजह घरों से न निकलें, एक-दूसरे से दूरी स्थापित कर एकांत मे रहें। अधिक लोगों के सम्पर्क में न आएं। सामूहिक रूप से एक स्थान पर एकत्रित न हो। वायरस को लेकर सावधानी बरतें तथा सतर्क रहें। उक्त अपील कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने जिले के नागरिकों से की है। 
          श्री सिपाहा ने कहा कि लॉकडाउन किया गया है। लॉक डाउन के चलते किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद भी कई युवा वर्ग अनावश्यक रूप से बाहर घूमते रहते हैं एवं पुलिस प्रशासन को देखकर घर में चले जाते हैं या दवाई की दुकानों पर दवाई के बहाने खड़े हो जाते हैं। ऐसे व्यक्तियों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि वह अपने अपने घरों में रहे एवं अपने वह अपने परिवार को  सुरक्षित रखे एवं लॉक डाउन को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग करें। यदि कोई व्यक्ति बेवजह बाहर एवं बाजार में घूमता पाया गया, तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि इस दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी बिना वजह घुमते पाए जाने वालों पर सख्त रवैया अपनाएं, उनके विरूद्ध कार्यवाही करे। 

Jhabua News- बेवजह बाजार में घूमने आएं, तो होगी सख्त कार्यवाही

लॉक डाउन के दौरान रहेगा स्वैच्छिक रक्तदान

राज्य शासन ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिये हैं कि आम नागरिकों से जिले के शासकीय ब्लड बैंक में अपाइंटमेंट लेकर स्वैच्छिक रक्तदान के लिये अपील जारी करें। लॉक डाउन के कारण स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित नहीं कर पाने के कारण ब्लड बैंक (ब्लड सेंटर) में रक्त की कमी को देखते हुए यह कार्यवाई की गई है। आयुक्त लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री प्रतीक हजेला ने कलेक्टर्स से कहा है कि जिले के ब्लड बैंक द्वारा स्वैच्छिक रक्तदाता के मोबाइल नंबर, ई-मेल पर रक्तदान के लिये अपाइंटमेंट लेटर भेजा जाए। स्वैच्छिक रक्तदाताओं को ब्लड सेंटर द्वारा भेजा जाने वाला अपाइंटमेंट लेटर ही रक्तदान के  दिन एवं समय के लिये पास के रूप में मान्य किया जाये। 

मध्यप्रदेश के निवासी लॉक डाउन के दौरान कही फंसे हो तो 104 तथा 180 पर कॉल करें
यदि मध्यप्रदेश के निवासी लॉक डाउन के दौरान कही फंस गए हैं तो मद्द के लिए भोपाल स्थिति नम्बर 104 या 180 पर कॉल करे। इसी तरह मध्यप्रदेश के निवासी प्रदेश के बाहर कही फसे है तो मदद के लिए 0755-2411180 पर कॉल करें। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News