मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के 6 हजार श्रमिक पहुंच चुके है अपने गंतव्य स्थल

व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डाॅ. अभय सिंह खराड़ी तथा अन्य विभागों के अधिकारियों व चिकित्स्कों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

3 हजार 344 श्रमिकों को वाहनों से भेजा जा चुका है

झाबुआ। कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने अवगत कराया कि कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों  के श्रमिकों के उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई। जिसमें झाबुआ जिले की गुजरात सीमा पर स्थित ग्राम पिटोल में अब तक (मंगलवार को अपरान्ह 4 बजे तक) 6 हजार 221 श्रमिक आ चुकें हैं। जिसमे से 3 हजार 344 श्रमिकों को गंतव्य स्थानों के लिए वाहनों से भेजा जा चुका है और 2 हजार 877 श्रमिकों को वाहनों से भेजा जा रहा है। राज्य की  सीमा पर मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों तथा अन्य राज्यों के आने वाले श्रमिकों के स्वास्थ्य जाॅंच कर उन्हें भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही वाहन चालकों और कन्डक्टरों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है।  व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डाॅ. अभय सिंह खराड़ी तथा अन्य विभागों के अधिकारियों व चिकित्स्कों की ड्यूटी भी लगाई गई है।  

2 हजार 501 व्यक्तियों को भोजन प्रदाय

कोविड -19 (कोरोना वायरस) संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला स्तर से अब तक सर्दी, खांसी के मरीजों के साथ आईसोलेशन वार्ड क्वारेंटाइन केन्द्र एवं बाॅर्डर पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस के लोग, आंगनवाड़ी एवं आशा कार्यकर्ता के कुल 321 सेम्पल जांच के लिए भेजे गये है। जिनमें से 271 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। जिनमें से एक भी सेम्पल की जांच रिपोर्ट में कोरोना पाॅजिटिव नहीं पाया गया है। इसी प्रकार 62 सेम्पलों की जाॅंच रिपोर्ट आना शेष है। जिले में कुल 318 लोगों को कोरेण्टाइन सेन्टर में रखा गया है। ज्ञात हो की जिले में कुल 8 आईसोलेसन वार्ड हैं। 46 क्वारेंटाइन केन्द्र है सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्तर पर आर.आर.टी टीमों की संख्या झाबुआ मुख्यालय पर 2, राणापुर, मेघनगर, थान्दला, तथा पेटलावद में एक-एक और रामा में दो इस प्रकार कुल 8 आर आर टी टीम हैं। 
    कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने अवगत कराया कि सोमवार को 2 हजार 501 जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन प्रदाय किया गया है। पुलिस विभाग द्वारा जिले में अब तक कुल 18 व्यक्तियों के खिलाफ एफ आई आर, धारा 151 के तहत 4 प्रकरण तथा 17 व्यक्तियों को अस्थाई जेल में निरूद्ध किया गया। झाबुआ जिले के अन्य राज्यों में फसे हुए मजदूरों को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के तहत 642 व्यक्ति पात्र पाए गए हैं। इन पात्र व्यक्तियों को राशि उनके खातों में जमा कर दी गई है। 

Jhabua News- मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के 6 हजार श्रमिक पहुंच चुके है अपने गंतव्य स्थल
Jhabua Samachar- Jhabua Live News- मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के 6 हजार श्रमिक पहुंच चुके है अपने गंतव्य स्थल
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News