प्रधानमंत्री के आव्हान पर आत्मनिर्भर बनने की दिशा मे प्रदेश आगे बढेगा - गुमानसिंह डामोर

गुमानसिंह डामोर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक विजनरी नेता है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2014 के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन धन योजना, उज्जवला योजना और डीबीटी के माध्यम से किसानों और गरीबों के खाते में सीधा पैसा पहुचाने का निर्णय लिया था। उनके इन निर्णयों की विपक्ष ने घोर आलोचना की थी लेकिन प्रधानमंत्री जी ने दृढता के साथ इन निर्णयों को लागू किया।

सरकार और संगठन जनता के सहयोग से प्रदेश को आगे बढायेंगे

झाबुआ ।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को कोरोना संकटकाल से उबारने और प्रभावितों को राहत देने और देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रूपए के राहत पैकेज की घोषणा की है। इस राहत पैकेज के साथ ही प्रधानमंत्री ने देश को आत्म निर्भर बनाने की दिशा में प्रत्येक भारतवासी से आव्हान किया उसमें प्रदेश एवं क्षूेत्र जनता की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। प्रदेश की पहचान गांव, कृषि और श्रमिक आधारित अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित करेंगे। इस दृष्टि से प्रधानमंत्री के आव्हान को प्रदेश सरकार और संगठन मिलकर पूरा करेंगे। यह बात क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने कही  उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के अंदर कृषि और गांव आधारित सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग किस तरह प्रोत्साहित हो इस दिशा में लोगों से सुझाव लेंगे और रोडमैप बनाकर इस पर काम करेंगे।   
Jhabua News- प्रधानमंत्री के आव्हान पर आत्मनिर्भर बनने की दिशा मे प्रदेश आगे बढेगा - गुमानसिंह डामोर        सांसद डामोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिस राहत पैकेज की घोषणा की है उसमें एमएसएमई सेक्टर की बडी भूमिका होगी। वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने राहत पैकेज के पहले चरण को लेकर गैर बैकिंग वित्तीय कंपनियों, इन्फ्रास्ट्रक्चर, रियल स्टेट और टेक्सेशन को लेकर जो राहत दी है वह भारत की अर्थव्यवस्था को गति देगी। इसका सर्वाधिक लाभ मध्यप्रदेश सहित पूरे ससंदीय क्षेत्र को होगा। प्रधानमंत्री ने जिन बातों का उल्लेख किया है उस दिशा में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने 15 वर्षों में कृषि और ग्रामीण आधारित उद्योगों को बढावा दिया। महिलाओं के सेल्फ हेल्प ग्रूप और ऐसी अनेक योजनाएं के माध्यम से इस क्षेत्र में काम होना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। मध्यप्रदेश को किस तरह और आत्मनिर्भर बना सके इस दिशा में उद्योगपति, प्रबुद्धजनों और समाज के विभिन्न वर्गो से टास्क फोर्स बैठक के माध्यम से प्रदेश स्तर पर सुझाव लिए है। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए समूह बनाकर चर्चा कर उनके जो सुझाव आयेंगे उनके आधार पर रोडमैप बनायेंगे।
प्रधानमंत्रीजी ने चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम किया
श्री डामोर ने कहा कि कोरोना महामारी के संकटकाल में कोई भी देश अछूता नहीं है। बडी बडी इकाॅनामी वाले प्रगतिशील देश भी कोरोना की चपेट में हाथ खडे कर चुके है, लेकिन इन सबके बीच भारत एकमात्र ऐसा देश है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण कोरोना वारियर्स और जनता के आत्मविश्वास के साथ मजबूती से कोरोना की जंग लड रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट को भांपते हुए जो निर्णय लिए उसके लिए उनकी प्रशंसा डब्ल्यूएचओ, अमेरिका और इजराइल जैसे देशों ने भी की है। ऐसे सभी देशों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम किया है। 
विजनरी नेता है प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी
श्री डामोर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक विजनरी नेता है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2014 के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन धन योजना, उज्जवला योजना और डीबीटी के माध्यम से किसानों और गरीबों के खाते में सीधा पैसा पहुचाने का निर्णय लिया था। उनके इन निर्णयों की विपक्ष ने घोर आलोचना की थी लेकिन प्रधानमंत्री जी ने दृढता के साथ इन निर्णयों को लागू किया। आज विपरीत समय में यह सभी योजनाएं गरीब, किसान और जरूरतमंद लोगों के लिए संजीवनी का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में उपर से एक रूपए चलता था जो गरीब तक आते आते 25 पैसा हो जाता था। लेकिन मोदी सरकार में शासन से अगर एक रूपए किसी हितग्राही के लिए निकलता है तो वह पूरी राशि हितग्राही के खाते में जमा होती है। ऐसे अनेक निर्णय है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्शीता और उनके विजनरी सोच को दर्शाती है।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News