अवैध रूप से मांस विक्रय कर रहे दो व्यापारियों पर कार्रवाई

लगभग 15 से 20 साल से इनके आसपास रहने वाले लोग इनके द्वारा फैलाए जा रहे गन्दगी और उनकी दादागिरी के चलते त्रस्त हो चुके थे.
झाबुआ। शहर में इन दिनों गणमान्य लोगों वरिष्ठ नागरिकों ठेला गाड़ी व्यापारियों एवं अन्य संपन्न प्रतिष्ठानों को सील किया जा रहा है और बिना किसी क्रिमिनल बैकग्राउंड के लोगों पर धड़ल्ले से अफेयर की जा रही है यहां तक कि रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर यानी कि डॉक्टर के घरों में भी छापे मार कर उन पर भी कार्रवाई की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ अपनी दबंगई गुंडागर्दी और प्राप्त राजनीतिक संरक्षण के चलते खुलेआम बीच सड़क पर अवैध रूप से बिना लाइसेंस के मांस मटन की दुकानें संचालित कर रहे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी. लगभग 15 से 20 साल से इनके आसपास रहने वाले लोग इनके द्वारा फैलाए जा रहे गन्दगी और उनकी दादागिरी के चलते त्रस्त हो चुके थे. उसी क्षेत्र में रहने वाले एक युवक द्वारा मीडिया के सामने यह बात बताई गई जिसके परिणाम स्वरुप पुलिस द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उक्त क्षेत्र में  से बिना लाइसेंस के गैरकानूनी तरीके से काम कर रहे मांस व्यापारियों को धर दबोचा गया इनके पास से 25-25 किलो के चार भाग पाड़े का मांस बरामद किया गया.
     इनके खिलाफ धारा 8/10 यानी मध्यप्रदेश त्रशक पशु संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. उक्त युवको पर मुकदमा चलाया जा रहा है जिसमें 3 साल की जेल का प्रावधान है पुलिस द्वारा इस बात का भी आश्वासन है कि यदि इन युवको द्वारा दोबारा ऐसा करते पाए जाते हैं तो इनके विरुद्ध इससे भी अधिक संगीन धाराओं में कार्रवाई की जाएगी और साथ ही समाज हित में हिम्मत दिखाकर आगे आने वाले युवा की सुरक्षा की पूरी गारंटी भी प्रशासन की रहेगी।

Jhabua News- अवैध रूप से मांस विक्रय कर रहे दो व्यापारियों पर कार्रवाई
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News