सीएम ने वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों से सीधे चर्चा की

सीएम ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के उद्देश्य और योजना के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता की विस्तार से जानकारी दी।
झाबुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से झाबुआ जिले के थांदला विकास खण्ड के ग्राम झोसली के प्रवासी श्रमिक श्री देवीसिंह जग्गु से सीधे चर्चा की। सीएम ने इस प्रवासी श्रमिक से सब्जी भाजी की दुकान के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उन्हें इस योजना के तहत जो राशि उपलब्ध कराई जा रही हैं। उसका व्यवसाय को आगे बढ़ाने में उपयोग करें। इस राशि से आपका काम चल जाएगा। प्रवासी श्रमिक देवीसिंह ने कहा कि वो लाॅक डाउन से पहले गुजरात सुरत में सब्जी बैचने का काम करते थे। लाॅक डाउन के कारण सारा धंधा चौपट हो गया है। जिसके कारण उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा इस योजना को लागू किया गया है। जिसके कारण आर्थिक स्थिति से उबरने में मदद मिलेगी। इस योजना के लागू करने के लिये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद दिया है और कहा कि यह योजना लागू नहीं होती तो हमें आर्थिक परेशानी होती और जीवन स्तर में भी बदलाव नहीं आता।   
       सीएम ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के उद्देश्य और योजना के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता की विस्तार से जानकारी दी। इस योजना के तहत हितग्राहियों को 10 हजार रूपये तक कार्यशील पूंजी बैंक द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। जिसका ब्याज 14 प्रतिशत सरकार भरेगी। इस योजना के तहत हितग्राहियों को प्रशिक्षण की सुविधा भी दी जावेगी। इस योजना का क्रियान्वयन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से किया जावेगा। इस योजना में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर काम किया जावेगा। सीएमने हितग्राहियों से कहा की वे इस योजना का लाभ लेने के लिये ऑनलाईन आवेदन करें और अपनी आर्थिक स्थिति व जीवन स्तर में बदलाव लाए।
इस अवसर पर झाबुआ में कलेक्टोरेट स्थित वीडियो कान्फ्रेंस कक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र विरेन्द्र सिंह इस्क्या, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दिनेश वर्मा सहित अन्य अधिकारी व प्रवासी श्रमिक मौजूद थे।  

Jhabua News- सीएम ने वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों से सीधे चर्चा की


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News