जिला पटेल सम्मेलन में विधायक कांतिलाल भूरिया ने समस्याओं के सबंध में चर्चा की

झाबुआ जिले सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों से आये पटेलों ने भूरिया की बातों का समर्थन किया...

झाबुआ- प्रदेश सहित झाबुआ जिले में भी राजस्व पटेल का बहुत सम्मानीय है।  राज्स्व पटेल, ग्रामो की व्यवस्था संचालन में हमेशा अपना योगदान ईमानदारी के साथ देते है। वह भी बिना किसी स्वार्थ, बिना मानदेय के समाज सेवा में हमेशा आगे रहते है। ग्रामो के अन्दर छोटे छोटे वाद-विवाद ग्राम पटेल सामुहिक सहमति के आधार पर निपटारा करते आ रहे है। विशेषकर राजस्व मामलों में इनका योगदान है ग्राम पटेल ग्रामों के अन्दर महत्वपूर्ण योगदान देने वाला व्यक्ति है। 

कांतिलाल भूरिया क्षेत्रिय विधायक ने झाबुआ कृर्षि उपज मंडी प्रागण पहुंच कर पटेलों की समस्याओं सें रूबरू हुए सम्मेलन में सम्पूर्ण जिले के राजस्व पटेल सम्मलित हुए । भूरिया ने पटेलों को अपने अधिकार के बारे में अवगत कराया साथ ही उन्होने यह भी शासन से मांग की है कि राजस्व पटेलों को सरकार द्वारा उन्हे मान्यता दी जाना चाहिए साथ ही उन्हे एक स्थायी मानदेय भी दिया जावे। भूरिया ने यह भी कहां कि कोई भी सरकारी कर्मचारी गांव में आता है तो उसकी सम्पूर्ण व्यवस्था एवं जानकारी ग्राम के पटेल ही देते है। उन्हे पूर्ण सम्मान मिलना चाहिए ।       विधायक भूरिया ने पटेलों को यह भी अवगत कराया कि पूर्व की कमलनाथ सरकार द्वारा दो दो लाख तक का किसानों का कर्जा माफ किया है साथ ही जो किसान किसी कारण से कर्ज माफ नहीं हुआ वह भी तत्काल कर्जा माफ करने की मांग की है। झाबुआ जिले सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों से आये पटेलों ने भूरियाजी की बातों का समर्थन किया साथ ही नवीन कृर्षि बिल का विरोध भी किया पटेलों ने इसे काला कानून बताया साथ ही इसे दलालों के लिए फायदेमंद बताया । ग्रामीण क्षेत्र से आये पटेलों ने बिजली के बढे हुए बिल एवं सम्मपूर्ण ग्रावों की बिजली काटने की शिकायत भी की जिससे हल करवाने की मांग भूरिया से की है।  पटेलों ने विधायक भूरिया को मांग पत्र भी दिया जिस पर तत्काल कार्यवाही करने की भी मांग की गई है। भूरिया ने पटेलों को आश्वसत किया कि वे उनके साथ है तथा उनकी मांग पूरी करने हेतु वे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को भी उनकी समस्याओं से अवगत करावेगें। भूरिया ने यह भी आश्वासन दिया है कि पटेलों की सभी मांगों को पूर्ण कराने हेतु भरपूर सहयोग किया जावेगा एवं उनकी सभी मांगों को पूर्ण कराया जावेगा।

   इसके पूर्व आदर्श ग्रामीण पटेल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पटेल ने कांतिलाल भूरिया का स्वागत किया एवं संगठन की गतिविधियों पर प्रकाश डाला साथ ही उन्होने कहा कि पूर्व की कमलनाथ सरकार द्वारा किये गये कार्यो की प्रशंसा की तथा ग्राम पटेलों को ग्राम पंचायत का स्थायी सदस्य बनाने की भी मांग मुख्य रूप से कि है। इसके अलावा एक मांग पत्र भी प्रस्तुत किया जिसमें अनेक समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया । कार्यक्रम में भूरिया के आने पर सभी ने कांतिलाल भूरिया का आभार वयक्त किया । इस अवसर पटेल संघ के जिला महामंत्री आशिष पटेल खवासा एवं भगवानसिंह जिलाध्यक्ष राजगड एवं कांग्रेस नेता गोपाल शर्मा उपस्थित थे।

Jhabua News- जिला पटेल सम्मेलन में विधायक कांतिलाल भूरिया ने समस्याओं के सबंध में चर्चा की



रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News