15 से 20 अक्तुबर तक तहसील स्तर पर भाजपा किसान मोर्चा आयोजित करेगा विशाल जनजाग्रति रैलिया

झाबुआ जिले मे भी दिनांक 15 से 20 अक्तुबर 2020 तक जनजाग्रति किसान रैलियो का आयोजन होगा। जिसमे विशाल टैक्टर रैलिया आयोजित की जायेगी..

किसान हितैषी विधेयक से किसानो की कृषि उपज का मिलेगा पूरा दाम - लक्ष्मणसिंह नायक

झाबुआ। आजादी के बाद से ही किसान मडी कानूनो मे जकडा हुूआ था । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को उनकी फसल का मन माफीक मूल्य मिल सके तथा किसान स्वतत्रंता पूर्वक अपनी उपज का दाम हासील कर सके इसके लिये किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबुती प्रदान करने के लिये किसान हितैषी विधेयक पािरत करके देश भर के किसानो के समृद्धि के द्वार खोल दिये है । प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि देश का किसान समृद्धशाली बने । तथा किसानो की आय 2022 तक दुगुनी से अधिक हो सकें इसके लिये किसान हितेषी विधेयक पारित किया गया है। तथा किसानो को मडी कानून के जकडन से मुक्त किया है उक्म बात भाजना किसान मोर्चे की कामकाजी बैठक मे जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिह नायक ने भाजपा  एवं किसान मोर्चे के पदाधिकारियो की जिला स्तरीय बैठक मे व्यक्त किये ।  

      श्री नायक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही किसानो का शोषण करने मे कोई कमी नही रखी है । अब किसान हितैषी इस बिल के पारित हो जाने पर इसका घडियाली आसूं बहा कर किसानों को भ्रमित करके विरोध करके वास्तविकता को नकारा जारहा है ।  श्री नायक ने कहा कि 70 साल के आजादी के राज में कांग्रेस से 50 साल से अधिक  किसानो के नाम के राजनीति करके केवल उन्हे ठगने का काम किया है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार से किसानों के भविष्य को तय करने का मौका प्रदान किया है । वास्तविक रूप  से किसान मडी कानूनो से मुक्त होने के बाद अब आजाद हुआ है । इसी विधेयक के पारित होने से किसानों  को जहा लाभ होगा वही बेरोकटोम अपनी फसल का दाम भी प्राप्त कर सकेगा । श्री नायक ने बताया कि प्रधानमंत्री जहां किसान सम्मानके रूप् में प्रत्येक किसान को 6000 रूपये दे रहे वही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान ने भी किसानो को 4000 रूपये की सम्माननिधि देकर अब किसानों को 10 हजार की राशि दी जारही है । श्री नायक ने कहा कि किसान हितेषी विधेयक पारित होने पर इससे मिलने वाली जानकारी के लिये झाबुआ जिले मे भी दिनांक 15 से 20 अक्तुबर 2020 तक जनजाग्रति किसान रैलियो का आयोजन होगा। जिसमे विशाल टैक्टर रैलिया आयोजित की जायेगी । तहसील स्तर पर 15 अक्तुबर को थादला में मंडी परिसर , 16 अक्तुबर को पेटलावद मे मंडी परिसर , 18 अक्तुबर रविवार को बाफना जिनिंग फैक्ट्री मेघनगर , 19 अक्तुूबर सोमवार को मंडी परिसर राणापुर, तथा 20 अक्तुबर मगलवार को उत्कृष्ट मैदान झाबुआ से विशाल रैलिया आयोजित होगी। इसके लिये प्रभारियो की नियुक्ति कर दी है । श्री नायक ने बताया कि तेहसील स्तरीय इन किसान रैलियो के आयोजन की रूप रेखा तय करने के लिये 11 अक्तुबर रविवार को जिले के सभी ग्रामीण एवं नगरीय मण्डलेा में विशेष बैठके आयोजित होगी। श्री नायक ने किसान मोर्चे के इस कार्यक्रम में भाजपा के सभी मोर्चो की सहभागिता अनिवार्य रूप से करने का आव्हान किया ।

  भाजपा किसान मोर्चे की बैनर तले आयोजित जिला स्तरीय कामकाजी बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के अलावा किसान मोर्चे के जिलाध्यक्ष छगनलाल जयसवाल पूर्व विधायक कलसिह भाबर, शातिलाल बिलवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष ओम शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दौलत भावसार, भाजपा महामंत्री श्यामा ताहेड, प्रफुल्ल गादिया, मोर्चा महामत्री कलमसिंह , संगीता सोनी, आदि उपस्थित थे। बैठक में स्वागत भाषण देते हुये किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष छगनलाल जैयसवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के इस बील की प्रशंसा करते हुये किसानो के हित मे बताया तथा किसानो को मिलने वाली सम्मान निधि के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। 

पूर्व विधायक कलसिह भाबर ने कांग्रेस का आडे हाथ लेते हुये किसान हितेषी इस विधेयक को नीचे स्तर तक लोगो मे जनजाग्रति पैदा करने के लिये प्रचारित करने का आव्हान किया तथा कांग्रेस के भ्रम को तोडने का आव्हान किया । पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने भी इस विधेयक की विशेषता एवं लाभो की जानकारी हर किसान तक पहुचाने का आव्हान किया तथा वर्तमान विधायक कातिलाल भूरिया पर आरोप लगाते हुये किसानो का भ्रमित करने की बात कही। संगीता सोनी ने मोदीजी द्वारा किसानो के हित मे जो फैसला किया गया है उसे नीचे स्तर तक पहुचाने का आव्हान किया। पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि किसानो के हित में मोदी सरकार किसान सम्मान निधि 6000 तथा शिवराज सरकार 4000 रूपये इस प्रकार कुल 10 हजार रूपये देकर किसानो का सम्मान बढा रही है। कांग्रेस की 15 माह की सरकार ने किसानो को केवल भ्रमित किया। इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य दौलत भावसार ने भी कहा कि भाजपा सरकार ने किसानो के हित मे ही हमेशा कार्य किया है। 1986 मे सुदरलाल पटवा के राज मे किसानो के कर्ज माफी की बात उठी थी। अटल जी ने प्रधानमत्री होते हुये किसान के्डिट कार्ड योजना लागू की। भाजपा के रग रग मे किसान हित समाया है। कांग्रेस की कथनी एवं करनी में साफ साफ अंतर नजर आता है। इस विधेयक के पारित होने से किसानो को अपनी उपज बेचने की स्वतंत्रता मिली है। जिला महामंत्री प्रफुल्ल गादिया ने भी इस अभियान को तेजी से संचालित करने का आव्हान किया ओर जनजाग्रति रेैली के माध्यम से किसानो को हित संरक्षण की बात कही। कार्यक्रम का सफल संचालन श्यामा ताहेड ने किया। इस अवसर पर कार्यालय मंत्री महेन्द्र तिवारी, अजमेर सिह, सुरसिह हटिला, अंकुर पाठक, बबलू सकलेचा, नाना राठौर, धनसिंह धाक, खुमानसिह बेहरा, मुकेश सोलंकी , मुकेश मेहता, अजय पोरवाल, कलमसिह भाबर, राजु अजनार, हरू भूरिया, जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सोनी एवं योगेन्द्र नाहर , मेहताब सिह, रसिया पारगी, ओपी राय, पारस जैन, मांगीलाल पडियार, हेमचंद वसुनिया, खुमान वेस्ता, अनार सिह, मुकेश सोलंकी सहित बडी संख्या मे मोर्चे एवं भाजपा के पदाधिकारी एव कार्यकर्ता उपस्थित थे। अत मे आभार प्रदर्शन कलमसिह भाबर ने किया ।

Jhabua News- 15 से 20 अक्तुबर तक तहसील स्तर पर भाजपा किसान मोर्चा आयोजित करेगा विशाल जनजाग्रति रैलिया
15 से 20 अक्तुबर तक तहसील स्तर पर भाजपा किसान मोर्चा आयोजित करेगा विशाल जनजाग्रति रैलिया




रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News