पत्रकार वार्ता में क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने सांसद डामोर को लिया आडे़ हाथों

भूरिया ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जिले में न तो युवाओं को रोजगार मिल रहा है..

मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार जिले के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है- कांतिलाल भूरिया 

झाबुआ।  केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार आदिवासी बहुल जिले के साथ भेदभाव कर रही है। झाबुआ जिले में राज्य शासन द्वारा अनाज माफियाओं से साठ-गांठ कर प्रदेश एवं जिले की शासकीय दूकानों पर घटिया क्वालिटी के गेहूं एवं चावल सप्लाई किया जा रहा है। कल मेरे एवं मेरे साथियों द्वारा झाबुआ स्थित वेयर हाऊस में आप लोगों की उपस्थिती में निरीक्षण के दौरान घटिया क्वालिटी का गेहूं एवं चावल जिले की शासकीय दूकानों पर भेजने के लिए सिहोर जिले से लाया गया था । आप लोगों ने देखा होगा यह गेहूं पूरा सडा हुआ था गेहूं एवं चावल में किडे पर चुके थे तथा कई बोरे तो भूसे में तबदिल हो चुके थे । मैंने कलेक्टर को इस संबंध में आपके सामने फोन लगाकर उचित कार्रवाई करने हेतु बात कही थी किन्तु कलेक्टर महोदय एवं जिला प्रशासन की ओर से अभी तक कोई ठोस कारवाई नही की गई है। खराब माल को पूनः वापस भेजकर अच्छा स्टाॅक भेजने का प्रयास किया गया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार कागजी कारवाई कर खाना पूर्ति की जा रही है। हम और आप दोनों मिलकर जनता में यह जानकारी देवें कि ऐसे राशन को उपयोग न करें एवं शासन से अच्छे राशन वितरण व्यवस्था हेतु कदम उठाए जाने के लिए दबाव बनाए ताकि ग्रामीणों को अच्छा राशन उपलब्ध हो सके । भूरिया ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जिले में न तो युवाओं को रोजगार मिल रहा है, और न ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पीने के लिए शुद्ध जल प्राप्त हो रहा है। गांवो में लोगों को पर्याप्त बिजली भी न मिल पा रहा है। श्री भूरिया जी ने इन्दौर दाहोद रेलवे लाईन एवं धार, छोटा उदयपुर रेलवे लाईन के कार्य में धीमी चाल को लेकर एवं इन्दौर अहमदाबाद फोर लेन रोड पर माछिलीया घाट पर काम नहीं होने पर क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर को आडे़ हाथों लिया। 

श्री भूरिया ने स्थानीय सर्किट हाऊस परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार पर जिले की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में लोगों को काफी परेशानियों का सामना कर पड रहा है। भाजपा शासनकाल में बनाए गए रोडो की हालत जर-जर हो चुकी है, रोड में बडे गडडे हो गए हैं किन्तु और भाजपा के जनप्रतिनिधी मौन वृत धारण किये हुए अपना विकास करने में लगे हुए हैं।  सांसद गुमानसिंह को जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहंी उन्हें तो बस अपने विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। श्री भूरिया जी ने वर्तमान सांसद डामोर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने झाबुआ संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए लोकसभा में कोई आवाज नहीं उठाई है। आमजन द्वारा उन्हें शिकायत करने पर  उन्हें बकवास बन्द करो कह कर भगा दिया जाता है। ऐसे सांसद से अब संसदीय क्षेत्र की जनता उब चूकि है।  श्री भूरिया जी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि रेलवे परियोजना का कार्य बिलकुल बन्द कर दिया गया है, जबकि यह परियोजना इस क्षेत्र के लिए काफी महत्वपूर्ण है। दाहोद इन्दौर एवं छोटा उदयपुर धार रेल योजना जो कि इन दोनों जिलों के लिए वरदान साबित होने वाली थी उन योजनाओं को केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोई रूचि न लेने की वजह से कार्य बन्द की कगार पर पहुंच गया है। केन्द्र सरकार द्वारा इस कार्य के लिए कोई अच्छा बजट नहीं दिया गया है। आदिवासी बाहुल क्षेत्र के विकास एवं जनहित को ध्यान रखते हुए तत्काल ही इस संबध में केन्द्र एवं राज्य शासन को संज्ञान में लेने की आवश्यकता है। विधायक भूरिया ने आगे कहा कि जिले सहित पूरे प्रदेश में सड़कों की स्थिति दयनिय हो गई है, इस संबंध में इन रोडों को सुधारने के लिए शासन द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। जिले में झाबुआ से कुक्षी तक का मार्ग एवं इन्दौर से अहमदाबाद नेशनल हाईवे मार्ग की हालत भी अत्यन्त खराब है। जबकि सरकार द्वारा टोल टैक्स वसूला जा रहा है, किन्तु भाजपा शासन और स्थानीय सांसद आंखे मून्द कर चैन की निंद सो रहे हैं। 

      भूरिया ने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में रोजगार की काफी कमी है। नवीन कार्यों की स्वीकृती प्राप्त नहीं हो पा रही है। जिसे ग्रामीण लोग रोजगार की तलाश के लिए पुनः कोरोना संक्रमण होने बावजूद भी अपनी जान को जोखिम में डालकर परिवार का पेट भरने के लिए पलायन करने पर मजबूर है। जिले में वृष्टि के कारण किसानों की फसल बर्बाद होने से किसान खून के आंसू पिने पर मजबूर है। बर्बाद हुई फसलों का अभी तक कोई मुआवजा उन्हें प्राप्त नहंी हुआ है। झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजनाओं का लाभी आम लोगों को नहंी मिल पा रहा है। जिले में अनेक पात्र हितग्राही इससे वंचित रह गए है। जिन्हें लाभ दिया गया है, उन्हें केवल एक ही किस्त प्राप्त हुई है किन्तु दूसरी किस्त की राशि  प्राप्त नहीं हुई है। आवास का कार्य अधूरा पडा हुआ है, तथा हितग्राही खूली छत के नीचे रहने पर मजबूर है। पूर्व में जो कार्य पूर्ण हो चूके हैं उनकी राशि उन्हे अभी तक प्राप्त नहीं हुई है जिससे ग्रामीणों को अपने श्रम और मेहनत का पैसा नहीं मिल पा रहा है। प्रेस वार्ता में  कांग्रेस के जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचन्द्र डामोर, युवा नेता डाॅ. विक्रांत भूरिय, जिला कांग्रेस कोषाध्यक्ष प्रकांश राका,जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भटट्, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष विनय भाबोर सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे। 

Jhabua News- पत्रकार वार्ता में क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने सांसद डामोर को भी लिया आडे़ हाथों



रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News