कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन, घर-घर दीपक,मिठाई ,मास्क वितरण

कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत 2 अक्टूबर सेवा भारती संस्था ग्राम घोसलिया से दीप प्रज्वलन करके की जाएगी।

जिले भर में 5 हजार घरो तक खुशियां वितरण करने का लक्ष्य

झाबुआ। हर घर मे दिवाली हो हर घर मे खुशियां आए..रहे ना कोई घर का कोना सुना.. एक कदम उन परिवारों की खुशियो की ओर..। यह कदम व सकारात्मक सोच भाजपा महिला मोर्चा, सूरज डामोर सखी मित्र मंडल एवं शौर्य भारती सेवा संस्था झाबुआ द्वारा जिले के समस्त धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर झाबुआ जिले में 5 हजार से अधिक परिवारों तक घर-घर दीपक मिठाई एवं मास्क  वितरण करने का लक्ष्य रखा है। शौर्य भारती सेवा संस्थापिका,भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष श्रीमती आरती भानपुरिया ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत 2 अक्टूबर सेवा भारती संस्था ग्राम घोसलिया से दीप प्रज्वलन करके की जाएगी। 

Mass movement against corona, door-to-door lamps, sweets, masks distribution jhabua
          शुभारंभ के अवसर पर विशेष रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक बाबू सिंह हाड़ा, भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक, सेवा भारती के संस्था के प्रमुख व श्रीमती सूरज डामोर के आतिथ्य में भारत माँ का पूजन करके अभियान का शुभारंभ होगा। सखी मंडल की प्रमुख श्रीमती सूरज डामोर ने बताया कि आयोजन के तहत जरूरतमंद घरों में दीपक, बाती,मिठाई (बूंदी) एवं मास्क का सेट बनाकर घर वितरण किया जाएगा।इसके पीछे मूल्य उद्देश्य है बहुत से ऐसे परिवार जो कि किन्ही कारणों की वजह से दीपावली जैसा महत्वपूर्ण त्यौहार नहीं मना पाते। उन घरों में मीठी मुस्कान के साथ उजालों के दीपक प्रज्वलित करना मुख्य लक्ष्य है। शौर्य भारती संस्था की अध्यक्ष श्रीमती सुशीला भाभर ने बताया कि हिंदू संस्कृति में दीपावली का अपना एक महत्व है सभी धार्मिक भावनाओं के साथ इस उज्जलित पर्व को की रोशनी का प्रकाश शहरी नहीं ग्रामीण क्षेत्रों तक भी हम पहुंचाएंगे व उन परिवारों  खुशियों में एक हाथ छोटा सा प्रयास हमारा भी रहेगा। 

जिले भर 25 ग्राम व शहरों में 5 हजार परिवारों तक खुशियां वितरण का लक्ष्य’

आयोजन का शुभारंभ 2 अक्टूबर को सुबह 10 बजे सेवा भारती संस्था से होगा तत्पश्चात ग्राम खच्चाटोडी में मंगल सेना के साथ सामग्री वितरण।11 बजे ग्राम रंभापुर में लव सेना,पत्रकार संघ, नवदुर्गा समिति, श्याम प्रेमी संगठन द्वरा वाल्मीकि बस्ती में सामग्री वितरण। दोपहर 1 बजे मदरानी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भाजपा मंडल मदरानी, पंचाल समाज के साथ वितरण, दोपहर 3 बजे काकनवानी में दिलीप कटारा मित्र मंडल, सुंदरकांड समिति, मेवाड़ा कलाल समाज, हिंदू जनजाति युवा संगठन के जरूरतमंद परिवारों को सामग्री वितरण की जाएगी। दिनांक 3 अक्टूबर को मेघनगर, थांदला व दिनांक 5 अक्टूबर को सारंगी बामनिया, पेटलावद ,रायपुरिया व 8 अक्टूबर को पिटोल, पारा ,राणापुर 10 अक्टूबर को झाबुआ, रामा एवं अन्य स्थानों  सामग्री वितरण अभियान चलेगा। श्रीमती भानपुरिया ने अपील की है कि उक्त सेवा के कार्य में जिले के समस्त धार्मिक एवं सामाजिक संगठन अपने हाथों से जरूरतमंद परिवारों तक रोशनी एवं मीठी मनुहार फैलाएं व बढ़-चढ़कर आयोजन में आयोजक समिति के साथ हिस्सा लें। श्रीमती डामोर ने बताया कि जिन जरूरतमंद परिवारों को हम खुशियां वितरित कर रहे हैं सामग्री वितरण करते समय उनका फोटो सोशल मीडिया या अन्य प्लेटफार्म पर नहीं डालने की बात कही।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News