कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर निर्माण कार्यो की समीक्षा की

छापरी (रजला) में वाझियां डुंगर पर बनी हुई नक्षत्र वाटिका का अवलोकन किया तथा नक्षत्र वाटिका में प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

तीन सचिवों को निलंबित किया 

झाबुआ। कलेक्टर रोहित सिंह ने बुधवार को झाबुआ तहसील के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण किया। श्री सिंह ने रजला में ग्राम पंचायत की कलस्टर स्तर की बैठक ली। इस बैठक में मनरेगा के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो तथा आधार सिडिंग के कार्य की समीक्षा की और ग्राम पंचायत रजला, रातीमाली, बलोला ग्राम पंचायत में प्रगति कम पाए जाने पर इन ग्राम पंचायतों के सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। इस बैठक में रेहंदा, सीलखोदरी तथा बागलावाट भूरिया ग्राम पंचायत में प्रगति कम पाए जाने पर इन ग्राम पंचायतों के सचिवों को शौकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने जिले के सभी उचित मूल्य दुकानों को सातों दिन खोलने के निर्देश दिए।  

श्री सिंह ने रजला पंचायत को निर्माण कार्यो, आधार सिडिंग के कार्य तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में जिले में अग्रणी लाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए। श्री सिंह ने ग्राम पंचायत रजला में सड़क के निर्माण कार्य का अवलोकन किया। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय खांडियाखाल का आकस्मिक निरिक्षण किया और ग्राम पंचायत द्वारा किए गए नवाचार के कार्यों का अवलोकन किया और इन कार्यो की सराहना की। 

कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम पंचायत गुलाबपुरा में कन्टूर ट्रेंच के निर्माण कार्य का अवलोकन किया और मजदूरों की संख्या बढाने के निर्देश दिए। उन्होने ग्राम पंचायत वागलावाट भूरिया कार्यालय का अवलोकन किया और पंचायत भवन जीर्णशीर्ण पाए जाने पर भवन का मरम्मत कार्य तत्काल कराए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद छापरी (रजला) में वाझियां डुंगर पर बनी हुई नक्षत्र वाटिका का अवलोकन किया तथा नक्षत्र वाटिका में प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने खरडुबड़ी में बनाए जा रहे नीरकूप का अवलोकन किया और कुए के आस-पास वाटर रिर्चाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कन्या शिक्षा परिसर रोटला में बने नव निर्मित भवनों को देखा और इन भवनों में पानी की व्यवस्था करने के निर्देश सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग को दिए। श्री सिंह ने ग्राम पंचायत रोटला में कलस्टर स्तर की बैठक ली और निर्माण कार्यो, आधार सिडिंग कार्य तथा आयुष्मान भारत योजना के तहत बनाए जा रहे कार्ड की समीक्षा की और आयुष्मान भारत के कार्ड शतप्रतिशत बनाने के निर्देश दिए।

श्री सिंह ने इसके बाद छोटी कोकावद में स्थित आरोग्य केन्द्र का अवलोकन किया और आरोग्य केन्द्र में रखी दवाईयों की जानकारी ली। साथ ही आरोग्य केन्द्र भवन की रंगाई-पुताई कराने व झुले तथा फिसल पट्टी का कलर करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने इसके बाद रामा में स्थित जनपद पंचायत कार्यालय का जायजा लिया और जनपद पंचायत कार्यालय परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था, भवन की रंगाई-पुताई कराने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्वार्थ जैन, सहायक आयुक्त श्री प्रशांत आर्या, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री एम.एल.मालवी, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री मुकुल त्यागी, अनुविभागीय अधिकारी पीआईयू श्रीमति आरती यादव, तहसीलदार श्री प्रवीण ओहरिया, जनपद पंचायत श्री एम.एल.टॉक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Jhabua News-  कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर निर्माण कार्यो की समीक्षा की


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News