रोटरी क्लब 'मेन और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति की ओपन रंगोली प्रतियोगिता में 130 प्रतिभोगियों ने लिया हिस्सा

कोरोनाकाल में अपने घरों पर ही रांगोली बनाकर उसका फोटो और 30 सेकेंड की रांगोली बनाते हुए क्लिीपिंग व्हाट्स-एप पर ही प्राप्त की गई..

27 नवंबर को लक्ष्मीनगर के पीछे अंबा पैलेस पर किया जाएगा पुरस्कार वितरण

झाबुआ। रोटरी क्लब 'मेन और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति द्वारा भारतीय संस्कृति और पंरपरा को बरकरार रखने एवं झाबुआवासियों में छुपी हुई प्रतिभाओं का निखारने का अवसर प्रदान करते हुए विगत 20 नवंबर को ओपन रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। यह प्रतियोगिता पूरी तरह से नि:शुल्क होकर इसमें कोई आयु सीमा का भी बंधन नहीं रखा गया। झाबुआवासियों से वार्ड अनुसार कोरोनाकाल में अपने घरों पर ही रंगोली बनाकर उसका फोटो और 30 सेकेंड की रंगोली बनाते हुए क्लिीपिंग व्हाट्स-एप पर ही प्राप्त की गई। इस हेतु झाबुआ के 18 वार्डों में 1 पुरूष एवं 1 महिला प्रभारी भी बनाए गए।  

130 प्रतिभागियों ने भाग लिया

यह प्रतियोगिता पूर्णत: सफल रही और झाबुआ शहर से करीब 130 प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए प्रत्येक वार्ड में बनाए गए दो प्रभारियों के मोबाईल नंबर पर अलग-अलग थीम पर सुंदर एवं मनमोहक रंगोलीयां अपने घरों के आंगनों एवं परिसर में निर्मित की। रंगोली के नीचे रोटरी क्लब 'मेन और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति लिखने के साथ अपना नाम और वार्ड नंबर भी लिखकर व्हाट्स पर भेजी गई। आयोजक संस्थाओं द्वारा रांगोली फोटो के साथ 30 सेकेंड की वीडियो क्लिप भी इसलिए मांगी गई, ताकि कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति या इंटरनेट से रंगोली का फोटो लेकर सेंड ना करे। इस हेतु बकायदा वार्डों में बनाए गए प्रभारियों ने शहर के कई वार्डों में जाकर प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई रंगोली का भौतिक परीक्षण भी किया। यह रंगोली प्रतियोगिता क्लब के वरिष्ठ रोटेरियन उमंग सक्सेना के मार्गदर्शन में आयोजित हुई।

प्रत्येक वार्ड से प्रथम एवं द्वितीय प्रतिभागी का हुआ चयन

इनरव्हील क्लब ऑफ  झाबुआ शक्ति की संस्थापक डॉ. शैलू बाबेल एवं अध्यक्ष रितू सोडानी ने बताया कि झाबुआ के प्रत्येक वार्ड में नियुक्त किए गए रोटरी क्लब 'मेन और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति के 1 पुरूष एवं 1 महिला को प्रभारी बनाकर उनके मोबाईल नंबर पर प्राप्त रंगोली में से प्रत्येक वार्ड से 2 सर्वश्रेष्ठ रांगोली का चयन करने की जिम्मेदारी भी उन्हें ही सौंपी गई थी। वार्ड प्रभारियों द्वारा अपने-अपने वार्ड से 2 श्रेष्ठ रंगोलीयों का चयन कर लिया गया है।

27 नवंबर को शाम 7.30 बजे से होगा पुरस्कार वितरण

रोटरी क्लब:'मेन मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने बताया कि प्रत्येक वार्ड से 2 प्रतिभागियों को प्रथम एवं द्वितीय के रूप में पुरस्कृत किया जाना है। साथ ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन आगामी 27 नवंबर, शुक्रवार शाम 7.30 बजे से स्थानीय लक्ष्मीनगर के पीछे स्थित अंबा पैलेस पर किया जाएगा। जिसमें सभी प्रतिभागियों से सम्मिलित होने की अपील आयोजक दोनो संस्थाओं द्वारा की गई है।

Jhabua News-  रोटरी क्लब 'मेन और इनरव्हील क्लब ऑफ  झाबुआ शक्ति की ओपन रांगोली प्रतियोगिता में 130 प्रतिभोगियों ने लिया हिस्सा झाबुआ के वार्ड क्र. 5 में युवा कलाकार पुनित सकलेचा ने भारत के विषिष्ट क्षेत्रों और त्यौहारों को प्रदर्षित करती रांगोली बनाई।

रोटरी क्लब 'मेन और इनरव्हील क्लब ऑफ  झाबुआ शक्ति की ओपन रांगोली प्रतियोगिता में 130 प्रतिभोगियों ने लिया हिस्सा


झाबुआ के वार्ड क्र. 14 में होनहार बालिका निहाली चौहान ने वर्तमान कोरोनाकाल में कोरोना फायटरों और बरती जाने वाली

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News