कलेक्टर रोहित सिंह ने पंचायत भवन एवं प्राथमिक विद्यालयो का निरिक्षण किया

पिपलिया पारा रोड के आपरेटरों के कार्यो की प्रंशसा की और इसी तरह आगे भी शत-प्रतिशत हितग्राहियों के कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए.

झाबुआ। जिले में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों के कार्ड बनाने के लिए विशेष मुहिम चलाई जा रही है। कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने मंगलवार को झाबुआ तहसील के ग्राम मोहनपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में टीम द्वारा आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने की प्रक्रिया का अवलोकन किया।इस दौरान ग्रामीणों से रूबरू भी हुए और उनसे आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने की शुल्क तथा उसके फायदों की जानकारी प्राप्त की। श्री सिंह ने कम्प्युटर आपरेटर से कार्ड बनाने की सम्पूर्ण प्रोसेस की जानकारी ली।  

श्री सिंह ने इसके बाद ग्राम पिपलिया पारा रोड़ पर स्थित ग्राम पंचायत कार्यालय में टीम द्वारा बनाए जा रहे आयुष्मान भारत योजना के कार्ड की समीक्षा की और कार्ड बनाने में आने वाली समस्याओं की जानकारी ली। कम्प्युटर आॅपरेटर ने अवगत कराया की अभी तक 3 हजार 500 आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाए जा चुके है। अक्टूबर नवम्बर माह में लगभग 1800 कार्ड बनाए जा चुके है। कलेक्टर श्री सिंह ने विद्युत की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की। बताया गया की विद्युत सुचारू रूप से चल रही है। जिससे कार्ड बनाने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो रही है। उन्होने मोहनपुरा तथा पिपलिया पारा रोड के आपरेटरों के कार्यो की प्रंशसा की और इसी तरह आगे भी शत-प्रतिशत हितग्राहियों के कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने इन दोनो गावों में उपस्थित हितग्राहियों से कहा की वे सभी कार्ड बनवाकर वापस अपने घर जाए। इस योजना के तहत मात्र 30 रूपये में कार्ड बन रहे है और बीमार होने पर 5 लाख रूपये तक की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी। यह लाभदायक योजना है। इसलिए शतप्रतिशत ग्रामीण जन आयुष्मान भारत योजना के कार्ड आवश्यक रूप से बनवाएं। इन दोनों गांवों में बडी संख्या में ग्रामीण जन आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने के लिए मौदूज थे। श्री सिंह ने इन स्थानों पर ग्राम पंचायत स्तर के मैदानी अमले से चर्चा की और निर्देश दिए हैं कि इस योजना का क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार कर ग्रामीणों को आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत झाबुआ श्री चन्दरसिंह मण्डलोई, नायब तहसीलदार श्री हर्षल बोहरानी उपस्थित थे।

Jhabua News-  कलेक्टर रोहित सिंह ने पंचायत भवन एवं प्राथमिक विद्यलाओ का निरिक्षण किया

कलेक्टर रोहित सिंह ने पंचायत भवन एवं प्राथमिक विद्यलाओ का निरिक्षण किया

कलेक्टर रोहित सिंह ने पंचायत भवन एवं प्राथमिक विद्यलाओ का निरिक्षण किया


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News