कलेक्टर रोहित सिंह ने उत्कृष्ट विद्यालय का निरीक्षण किया

विद्यालय के शत-प्रतिशत बच्चों को लेपटॉप योजना का लाभ मिले ऐसे प्रयास सुनिश्चित करें..

झाबुआ। कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा द्वारा शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय का जायजा लिया। श्री सिंह ने प्रत्येक कक्षों में पहुचकर कक्षा 12 वी के गणित तथा विज्ञान के छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों से रूबरू चर्चा की और गतवर्ष के परीक्षा परिणाम की जानकारी ली। साथ ही छात्र-छात्राओं को कडी मेहनत एवं अध्ययन कर आगामी वार्षिक परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर शासन की प्रतिभावान लेप्टाप योजना का लाभ उठाने का आव्हान किया।  

      श्री सिंह ने शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत लाने व अच्छे अंक लाने के लिए कोई कसर न रखी जावें। विद्यालय के शत-प्रतिशत बच्चों को लेपटॉप योजना का लाभ मिले ऐसे प्रयास सुनिश्चित करें। इसके लिए संस्था के प्राचार्य को भी विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश भी दिए हैं। श्री सिंह ने छात्र-छात्राओं से कहा कि 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जावेगा। श्री सिंह ने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर अपने जूनियर छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणादायक बने। कलेक्टर श्री सिंह ने विद्यालय परिसर में स्थित मैजिक ग्राफ, पुस्तकालय तथा साइन्स पार्क का भी अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री प्रशांत आर्या, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री आर.जी.शाक्य, प्राचार्य श्रीमती आयशा कुरैशी, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।  

Jhabua news-कलेक्टर श्री सिंह द्वारा उत्कृष्ट विद्यालय का निरीक्षण किया गया

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा उत्कृष्ट विद्यालय का निरीक्षण किया गया


कलेक्टर द्वारा कोचिंग क्लास के लिए बनाए जा रहे भवन निर्माण कार्य का अवलोकन  

कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर शासकीय उत्कृष्ट उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के सामने लगभग 25 लाख रूपये की लागत से बनाए जा रहे कोचिंग क्लास भवन का अवलोकन किया। श्री सिंह ने भवन निर्माण का कार्य को समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को दिए ताकि इस भवन में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग की कक्षाएं आरम्भ की जा सके। इस भवन के बन जाने से जिले के छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री आर.जी.शाक्य, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री प्रशांत आर्या सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News