धरना स्थल पर आने वाले लोगो की मांग नीलामी प्रक्रिया की कार्यवाही सार्वजनिक की जाए

नगरीय पत्रकार समिति ने स्थानीय प्रशासन से ले कर जिला प्रशासन तक नगर परिषद के कारनामो को अवगत करवा कर कारवाही करने की मांग की थी.

थांदला।  नगर के मध्य करोड़ो रूपये कीमत की पुराना पोस्ट आफिस वाली खुली भूमि नगर परिषद द्वारा बिना किसी नियमानुसार कौड़ियों के दाम फर्जी तरीके से भूमाफिया को बेच देने का अब नगर में तीव्र विरोध सामने आने लगा है। नगर की जनता को गुमराह कर नगर परिषद ने करोड़ो रुपये की भूमि तथा निर्माणाधीन दुकानों को बिना किसी वेध प्रक्रिया के नीलाम कर दी। नगर परिषद द्वारा सार्वजनिक मुनादी नही करवाई ओर नही शासन नियमानुसार समाचार पत्रों में विज्ञप्ति जारी की ओर  सार्वजनिक नीलामी प्रक्रिया भी नही अपनाई गई। इस संबंध में आमजन को पत्रकारों के माध्यम से पता चली तो नागरिकों में आक्रोश फूटने लगा। नगरवासी आजाद चोक में  धरना स्थल पर पहुच कर हस्ताक्षर अभियान चला कर जिला प्रशासन से मामले में हस्तक्षेप कर अवैध तरीके से नगर परिषद द्वारा पुराना पोस्ट आफिस वाली भूमि के साथ ही झाबुआ-कुशलगढ़ मार्ग व झाबुआ पेटलावद मार्ग पर सरकारी नाले पर बनाई गई अवैध दुकानों का अतिक्रमण हटाने तथा फर्जी नीलामी प्रक्रिया को सार्वजनिक करने की मांग करते रहे है।

     ज्ञातव्य है कि तहसीलदार ने भी 28 अक्टुम्बर 20 के तहत प्रकरण में आदेश पारित करते हुए मध्यप्रदेश भू राजस्व संहिता 1959 की धारा 248(1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कस्बा थांदला पटवारी हल्का नम्बर 33 स्थित शासकीय भूमि सर्वे नम्बर 40,41/2 एवं 346 में अतिक्रामक संस्था नगर परिषद थांदला को बेदखल किये जाने का आदेश किया जाता है। नगर परिषद थांदला को आदेशित किया जाता है कि सर्वे नम्बर 40,41/2ओर 346 पर निर्मित निर्माण को तत्काल हटा कर उक्त भूमि को पुनः मूल स्वरूप में लाने का आदेश पारित किया। साथ ही अतिक्रामक संस्था के विरुद्ध बेदखली आदेश के साथ 5 हजार रुपये का दंड भी आरोपित किया गया था. इसी को लेकर नगरीय पत्रकार समिति ने स्थानीय प्रशासन से ले कर जिला प्रशासन तक नगरपरिषद के कारनामो को अवगत करवा कर कारवाही करने की मांग की थी। मामले में पत्रकारों ने प्रथम चरण में एक दिवसीय धरना दे कर चेतावनी दी थी बाद उसके प्रशासन कुम्भकर्णीय नींद से नही जागा तो नगरीय पत्रकार समिति की बेनर तले नागरिकों के सहयोग से आजद चोक में अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया गया। धरने के पाँचवे दिन  कई लोगो ने कलेक्टर से मोबाइल पर चर्चा करने का प्रयाश किया गया किंतु  कलेक्टर का मोबाइल लगातार कवरेज एरिये के बाहर मिला। गुरुवार को धरने में राजेश नागर,मुस्तुफा खान,सुनील राठौड़,नावेद खान के साथ दिनेश सिंगाड, किशोर मचार,महेश पांचाल,सैफुद्दीन बोहरा ने उपस्थिति दर्ज करवा कर आक्रोश व्यक्त किया।

Thandla News- धरना स्थल पर आने वाले लोगो की मांग नीलामी प्रक्रिया की कार्यवाही सार्वजनिक की जाए

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News