विधायक भूरिया द्वारा कल्याणपुरा सहकारी संस्था का निरीक्षण किया

जगह जगह गड्डे होने की बात कही एवं बारिश में कीचड की समस्या से अवगत कराने पर श्री भूरिया द्वारा पैदल चलकर मार्ग की हालत देखी .

खाद एवं कीटनाश्क की कमी पाई गयी, पेयजल एवं रोड की समस्या से अवगत कराया

झाबुआ। झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र की सहकारी संस्थाओं का औचक निरीक्षण किया । जिसमें क्षेत्र की सहकारी संस्थाओं में खाद की कमी पाई गयी केवल एक स्थान पर खाद था बाकि स्थानों पर खाद एवं किटनाश्क दवाई नहीं मिली किसान परेशान हो रहे है। ग्राम में रोड एवं पेयजल की समस्या के बारे में ग्रामीणजनों द्वारा बताया गया । प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पूर्व केबीनेट मंत्री एवं झाबुआ विधायक  कांतिलाल भूरिया नेे बताया कि उनके द्वारा कल्याणपुरा सहकारी संस्था का औचक निरीक्षण किया तथा वहां उपस्थित किसानों से चर्चा की उसके  वहां पहुंच संस्था के प्रबंधक से खाद एवं कीटनाश्क एवं राशन के सबंध में जानकारी प्राप्त की जिससे ज्ञात हुआ कि खाद पूर्व में प्राप्त हुआ था कीटनाश्क तो प्राप्त ही नहीं हुआ। वहां पर उपस्थित ग्रामीणों द्वारा खाद की आपूर्ति जल्द से जल्द की मांग की । प्रबंधक निनामा से चर्चा की एवं सभी किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद देने एवं उनकी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिये तथा बताया कि किसी किसान को समस्या नहीं आना चाहिए । इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच शंकर हटिला एवं ठाकुर रविन्द्रसिंह ने बताया कि ग्राम में वर्तमान में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा द्वारा पाईप लाईन डाली जा रही है उसे पर्याप्त मात्रा में मिटटी आदी डाल कर दबाया नहीं जा रहा है जिस पर भूरिया ने तत्काल लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारीयों से चर्चा की एवं पाईप लाईन को सही रूप से दबाने एवं पुनः रोड की मरम्मत करने के निर्देश दिये ।  

      कल्याणपुरा निवासीयों द्वारा माही परियोजना अन्तर्गत पेयजल हेतु पाईपलाईन में पर्याप्त मात्रा में पानी नही मिलने की शिकायत भी जिस पर भूरिया द्वारा माही परियोजना के अनुविभागीय अधिकारी से चर्चा कर कल्याणपुरा में पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कांग्रेस नेता सुरेन्द्र गरवाल द्वारा अन्तरवेलिया -रायपुरिया मार्ग की बदत्तर हालत के बारे बताया वर्तमान में कल्याणपुरा कस्बे में रोड की हालत अत्यधिक खराब है वाहन से तो ठीक पैदल चलना मुश्किल है तथा जगह जगह गड्डे होने की बात कही एवं बारिश में कीचड की समस्या से अवगत कराने पर श्री भूरिया द्वारा पैदल चलकर मार्ग की हालत देखे मार्ग के आस पास दुकान मालिकों द्वारा भी कीचड की समस्या से अवगत कराया जिस पर भूरिया द्वारा कल्याणपुरा से ही विभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयों से चर्चा की एवं कल्याणुपरा कस्बे में अभी तत्काल गडडे भरने के निर्देश दिये तथा बारिश के बाद कस्बे से गुजरने वाले मार्ग पर सीमेन्ट कांक्रिट रोड बनाने के निर्देश भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को दिये। इस अवसर पर  उमेश चैहान जनपद पंचायत सदस्य मकना निनामा, ललीत शर्मा, हिम्मत नलवाया ,वेस्ता निनामा पवर्त कटारा आदि उपस्थित थे ।

विधायक भूरिया द्वारा कल्याणपुरा सहकारी संस्था का निरीक्षण किया

Jhabua News- विधायक भूरिया द्वारा कल्याणपुरा सहकारी संस्था का निरीक्षण किया


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News