आज देश के अंदर पार्टियों की लड़ाई नहीं है विचारों की लड़ाई चल रही है

राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश जिला स्तरीय विस्तारक और मंडल अध्यक्षों की बैठक में दिया मार्गदर्शन।
झाबुआ। शुक्रवार भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्म शताब्दी वर्ष पर आयोजित बुथ विस्तारक महाअभियान के अन्तर्गत आयोजित बेठक को स्थानीय गार्डन के सभागृह में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश जी ने बुथ विस्तारकों एवं शक्ति केन्द्रों को सक्रिय बनाने को लेकर जिले भर से आये भाजपा के जिला पदाधिकारीगण, मंडल अध्यक्षों और मंडल विस्तारकों को संबोधित किया तथा उन्हे मार्गदर्शन प्रदान किया । राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा आज देश में राजनीतिक पार्टियों की लड़ाई नहीं है, विचारों की लड़ाई है। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक, जिले के प्रभारी हरिनारायण यादव, प्रदेश मंत्री संगीता सोनी एवं अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर मंचासीन थे । उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने बताया कि इस अवसर पर निजी गार्डन पर आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम भारत माता, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं कुशाभाऊ ठाकरे के चित्र पर अतिथि द्वय द्वारा माल्यार्पण एवं दिप प्रज्वलित कर राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश जी ने कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए कहा कि हम एक विचार के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं उस लड़ाई को जीतने के लिए मतदान केंद्रों पर बूथ समितियों को ताकतवर बनाने का काम प्रत्येक कार्यकर्ता को सक्रियता से करना चाहिए । भाजपा ही विश्व का एक मात्र ऐसा दल है जो सामजिक समरसता के सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास की भावना के साथ प्रत्येक की भलाई एवं विकास के लिये कार्य करता है। भाजपा का लक्ष्य ही अन्त्योदय के माध्यम से समाज मेें सबको अपना हक दिलाना भी है । 
कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर की कार्य प्रणाली से करवाय अवगत।
राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ ही बुथ समितियों के सदस्यों को अपने अपने बूथ पर क्या-क्या कर अन्य कार्य करना चाहिए ,के बारे में भी विस्तार से मार्गदर्शन दिया । उन्होने कहा कि हम सब भाजपा के कार्यकर्ता भी है एवं भाजपा के नेता भी हैै तो दूसरी और मैं भी कार्यकर्ता के नाते झाबुआ जिले में बुथ स्तर तक का जायजा लेने के लिये इस अंचल को चयनित किया है । और आप लोगों के बीच पहली बार आया हूं। *पारा मण्डल बूथ बैठक का आयोजन कर ली जानकारी* अपने एक दिवसीय झाबुआ जिले के प्रवास पर भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश जी ने झाबुआ जिले के पारा मंडल के एक बूथ पर बैठक का आयोजन कर जानकारी भी ली तथा यहां चल रहे कार्यो को लेकर सन्तुष्टी भी व्यक्त की । इस अवसर पर जनसंघ के जमाने के एक आदिवासी कार्यकर्ता से प्रत्यक्ष भेंट कर उनके हाल चाल पूछ कर जनसंघ और आज के हालात के बारे में चर्चा भी की । इस अवसर पर उनका उदाहरण देते हुए जिला स्तरीय बैठक में उन्होंने इस बात का उल्लेख किया ।
 कार्यकर्ताओ को बताया पांच सूत्रीय फार्मुला।
 इस अवसर पर उपस्थित भाजपा के जिला पदाधिकारी, मंडल विस्तारक, मंडल अध्यक्ष और अपेक्षित वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को उन्होंने मार्गदर्शन देते हुए कहा कि आपको मतदान केंद्र में 21- 21 सदस्यों की टोली बनाकर उन्हें सौपे जाने वाले दायित्वों के बारे में पांच सूत्रीय फार्मूला बताया । इस अवसर पर उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री जी की मन की बात कार्यक्रम के साथ ही बुथस्तरीय बैठक के साथ अन्य कार्यक्रम या तीन स्तरीय कार्यक्रमों को कैसे संपन्न किया जाए के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी । उन्होने भाजपा कार्यकर्ताओं के 6 करणीय कार्यो के बारे में भी विस्तार से बताया । *मंडल विस्तारको एवं मंडल अध्यक्ष को बताया दिन मे कितने घण्टे कार्य करना होगा।* इस अवसर पर उन्होने उपस्थित मंडल विस्तारको और मंडल अध्यक्षो से 10 दिन में कितने घंटे कार्य करने तथा बुथो पर कितना समय व्यतित किया के बारे में जानकारी लेकर, उन्हें भी कैसे कार्य करना है के बारे में बताएं । जिला स्तरीय कार्यक्रम के समापन के बाद चिन्हित कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनसे जिले के बारे में क्या बेहतर काम भाजपा के विस्तार के लिए हो सकते हैं, के बारे में अनौपचारिक चर्चा भी की ।
 पूर्व प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी ने की जिले के कार्यकर्ता एवं जिला संगठन की प्रशंसा। 
 इसके पूर्व प्रदेश के महामंत्री भगवानदास सबनानी ने इस अवधि में एक दिन के लिये विस्तारक बन कर आने की जानकारी दी तथा जिले के भाजपा कार्यकर्ताअें एवं संगठन की मुक्त कंठ से प्रसंशा की , वही जिले में जिले के प्रभारी हरिनारायण यादव ,भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने भी अपने विचार व्यक्त कर कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्रदान किया । इस अवसर पर पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया शांतिलाल बिलवाल पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार, ओमप्रकाश शर्मा ,शैलेष दुबे प्रवीण सुराणा भानु भूरिया कुलदीप चैहान श्यामा ताहेड, सोनू विश्वकर्मा अजमेर सिंह भूरिया,अर्पित कटकानी, बंटी डामोर सत्येन्द्र यादव अंकुर पाठक सहित मंडल के अध्यक्ष विस्तारक उपस्थित थे । प्रस्थान के पूर्व टंटया मामा की प्रतिमा पर माल्या अर्पण कर दी पुष्पांजलि। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश ने जिला मुख्यालय से प्रस्थान के पूर्व धरमपुरी चैराहा स्थित टंट्या मामा की प्रतिमा पर जाकर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण अर्पित किया ।



रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News