रोटरी क्लब मेन सोमवार 22 जून से प्रारंभ करेगा फिजियो थैरेपी केन्द्र

प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से सायंकाल 4 बजे तक उक्त फिजियो थैरेपी सेंटर पर आधुनिक मशीनो के माध्यम से अल्पशुल्क पर सेवायें प्रदान होगी.

अधिक से अधिक जरूरत मंद इसका उठावे लाभ- की गई अपील 

झाबुआ । सोमवार 20 जून 2022 से सिद्धेश्वर कॉलोनी स्थित रोटरी हॉल में रोटरी क्लब मेन झाबुआ द्वारा संचालित फिजियोथैरेपी सेंटर डॉक्टर खुशबू दवे के दिशा निर्देशन में पुनः न्यूनतम दरों पर अपनी सेवाएं देना प्रारंभ करेगा। उक्त जानकारी देते हुए रोटरी क्लब मेन के अध्यक्ष मनोज अरोरा एवं सचिव कार्तिक नीमा ने बताया कि प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से सायंकाल 4 बजे तक उक्त फिजियो थैरेपी सेंटर पर आधुनिक मशीनो के माध्यम से अल्पशुल्क पर सेवायें प्रदान होगी । उन्होने बताया कि फिजियोथेरेपी एक चिकित्सा उपचार है जो चोट की रोकथाम, पुनर्वास, समग्र फिटनेस और स्थायी चिकित्सा का एक संयोजन है। फिजियो ज्यादातर अंगों की गतिविधियों पर केंद्रित होता है और वह विज्ञान है जो इस मुद्दे के चारों ओर घूमता है कि किसी अंग को विकलांगता की अवस्था से कैसे निकाला जाय या उसका कम काम करने वाला अंग कैसे फिर से ठीक से काम करने लगे; फिजियोथेरेपी से रोगियों को अधिकतम शक्ति को बहाल करने में मदद कर सकती है। 
      रोटरी क्लब द्वारा संचालित रोटरी हॉल में डा. खुशबु दवे द्वारा कुशलता पूर्वक सभी जरूरतमंदो को सेवायें देना प्रारंभ किया जावेगा ।
श्री अरोरा एवं श्री नीमा ने बताया कि फिजियो गतिशीलता को पुनः प्राप्त करने के लिए व्यायाम और मालिश जैसी तकनीकों के संयोजन के साथ काम करता है, और एक बार निदान मिल जाता है तो इन तकनीकों को लागू किया जाता है। निदान रोगी को बताता है कि उन्हें किस उपचार योजना का विकल्प चुनना चाहिए, और उस योजना को उनकी समग्र भलाई में सुधार करना चाहिए और उन्हें उनकी सामान्य (दर्द-मुक्त) पहले जैसी दिनचर्या को बहाल करने में मदद करनी चाहिए। रोटरी कल्ब मेन द्वारा मानव सेवा के इस प्रकल्प को साकार करते हुए नगरवासियों को सोमवार 22 जून से दी जारही इस सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ उठानेे की अपील की है।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News