सांस्कृतिक यात्रा दल ने स्टेचू ऑफ यूनिटी पहुचकर सरदार पटेल को किया नमन

संस्थाओ के पदाधिकारियो के साथ गुजरात के विभिन्न सांकृतिक एवं ऐतिहासिक स्थानों का भ्रमण किया।
बड़ौदा के डॉ जयेश को दिया कोरोना योद्धा सम्मान
  झाबुआ । सामाजिक महासंघ -झाबुआ द्वारा विगत 19 जुन को अपने सदस्यों व शहर की विभिन्न संस्थाओ के पदाधिकारियो के साथ गुजरात के विभिन्न सांकृतिक एवं एंेतिहासिक स्थानों का भ्रमण किया। प्रारम्भ से ही यात्रा के प्रति पदाधिकारियो मे उत्साह था । भारत माता की जय वन्दे मातरम,सरदार वल्लभ भाई पटेल अमर रहे ,जय मातादी, नीलकंठ महादेव की जय, जैसे गगनचुंबी जय कारो के साथ यात्रा प्रारम्भ हुई। सर्वप्रथम यात्र बड़ौदा के सिद्धि हॉस्पिटल पहुची जहाँ पर कोरोना काल मे बड़ी संख्या में झाबुआ के मरीजों का उपचार बड़ोदा के सिद्धि हॉस्पिटल द्वारा किया गया था, इसेे लेकर अस्पताल के प्रमुख डॉ.जयेश राजपुरा का आत्मीय सम्मान कोरोनो योद्धा के रूप में प्रशस्ति-पत्र, शाल एवं श्रीफल प्रदान कर किया गया। इसी के साथ अस्पताल प्रबंधक डॉ तेजस गांघी एवं अन्य डॉक्टरों के साथ समस्त स्टाफ का भी पुष्पहार से सम्मान किया । इस सम्मान से पूरा अस्पताल स्टॉफ अभिभूत हो गया ।
        इस अवसर पर सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर द्वारा अपने उदबोधन मे कहा कि चिकित्सको की सेवा व डॉ जयेश राजपुरा के सहयोग को झाबुआ में हमेशा याद किया जाएगा । कोरोना काल मे सिद्धि हॉस्पिटल की सेवाएं अभूतपूर्व थी । इस अवसर पर प्रदीप जैन, प्रवीण सोनी, अशोक शर्मा द्वारा भी अपने उदगार व्यक्त किये गये । डॉ जयेश राजपुरा द्वारा पुरे नवीन बने सिद्धि अस्पताल का झाबुआ के दल को निरीक्षण करवाया गया व महासंघ के सदस्यो के सम्मान मे स्नेहभोज व स्मृति चिन्ह देकर सभी को सम्मानित किया । इसके बाद सांस्कृतिक यात्रा ने स्नेहसिक्त होकर सरदार पटेल प्रतिमा के अवलोकन के लिये प्रस्थान किया।  प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे के साथ माँ नर्मदा के साहचर्य मे पहाड़ियों के बीच दूर से ही प्रतिमा के दर्शन हो रहे थे स्टेचू ऑफ यूनिटी की विशालता और सम्पूर्ण क्षेत्र का विकास अत्यंत रोमांचित करने वाला था, और अंततः विश्व के गौरव विशाल प्रतिमा के दर्शन और अखंड भारत के लिये अपना अमूल्य योगदान देने वाले सरदार पटेल की प्रतिमा को सामाजिक महासंघ के साथियो ने शत शत नमन कर अपनी भावाजलि प्रकट की,। वहा के इको फ्रेंडली वातावरण व व्यवस्था से मन प्रसन्न हो गया,। एक सुखकर अनुभूति के साथ व सरदार पटेल के व्यक्तित्व व कृतित्व का सभी ने स्मरण कर,यात्रा पोएचा की और रवाना हुई। वहाँ की सुंदरता मंदिरो का स्थापत्य, नक्काशी व आध्यात्मिक वातावरण अभिभूत कर गया,। भगवान स्वामिनारायण की दिव्य प्रतिमा और विभिन्न देवताओं की सुन्दर प्रतिमाओ ने अभिभूत कर दिया।
शाम को रंगीन बल्ब की जगमग विलक्षण थी, यात्रा मे समय सीमा नही होती तो वापसी का कोई मूड नही होता, वापसी मे पावागड़ वाली माँ के नव श्रंृगारित मंदिर की आभा, माँ के वैभव को व आशीर्वाद को प्रकट कर रही थी ।यात्र मध्य रात्री मे झाबुआ की और बढ़ने लगी और वापस पहुंची,। खुशनुमा ताजगी के साथ यात्रा का समापन हुआ, जो लम्बे समय तक यादगार होगा, महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर ने सभी का आभार व्यक्त किया । इस सांस्कृतिक यात्रा में जयंेन्द्र वैरागी,अजय सिंह पवार,नाथूलाल पाटीदार, प्रवीण सोनी,भैरूसिंह चौहान, पी डी रायपुरिया, चेतन व्यास,हरीश लाल शाह आम्रपाली, हार्दिक अरोड़ा,प्रदीप जैन मोगर, मनीष रावत,प्रभू लाल व्यास,एवम धन सिंह ने यात्रा में शिरकत की थी ।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News