त्रिदिवसीय मेगा चिकित्सा शिविर 24 से 26 जून तक, असाध्य बीमारियों का निशुल्क किया जाएगा उपचार

कंचन सेवा संस्थान, उदयपुर के विशेषज्ञ चिकित्सको की प्राप्त होगी सेवायें..
झाबुआ । सामाजिक महासंघ के बैनर तले त्रिदिवसीय प्राकृर्तिक मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन 24 से 26 जून तक अम्बा पैलेस पर आयोजित किया जा रहा है । उक्त जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के शरत शास्त्री एवं हरिश शाह लाला आम्रपाली द्वारा देते हुए बताया कि इस शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि पद्मश्री महेश जी शर्मा के कर कमलो से प्रातः 9 बजे किया जावेगा । उक्त शिविर में सभी प्रकार की बीमारियों का उपचार कंचन सेवा संस्थान, उदयपुर के विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा किया जावेगा । उपचार पूर्णतः निशुल्क होकर पंजीयन शुल्क मात्र 100 रुपये रहेगा । शिविर का उद्घाटन का समय प्रातः 9 बजे से 9-20 बजे तक रहेगा तपश्चात सर्व रोग निवारण के लिये रोगियों का उपचार शुरू हो जायेगा। श्री शास्त्री एवं शाह के अनुसार शहर के चिकित्सकों द्वारा शिविर मे विशेष सहयोग प्रदान किया जावेगा । इस शिविर में सभी असाध्य रोगों के लिये पृथक से व्यवस्था की गई है । शिविर का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, जिसमें शहर की कई संस्थाओं के कार्यकर्ताओं का सहयोग मिल रहा है । मरीजो के रजिस्ट्रेशन की उचित व्यवस्था एवं रोगियों को समुचित मार्गदर्शन दिया जावेगा । शिविर की व्यवस्था के लिये कंचन सेवा संस्थान, उदयपुर से सहायको का दल पहुंच गया है जो इंतजाम मे जुटा है । शिविर में रोगियों के लिये पानी एवं बैठक की व्यवस्था की पर्याप्त एवं शानदार व्यवस्था की गई है । शिविर में सभी मरीजों के लिये पंजीयन निरंतर जारी हैं, वही शिविर स्थल पर भी पंजीयन जारी रहेगा । इस शिविर की विशेषता यह रहेगी कि यहां प्राकृतिक चिकित्सा के लिये पद्धति अनुसार विशेष इंतजाम भी किये गये है । श्री शास्त्री एवं श्री शाह के अनुसार उदघाटन सत्र मे प्रमुख विशेषज्ञ द्वारा विशेष निर्देश व मार्गदर्शन दिए जाएगे । सामाजिक महासंघ द्वारा नागरिको से आव्हान किया गया है कि नगर में पहली बार इस प्रकार का सर्व रोग निदान एवं उपचार के शिविर का आयोजन किया गया है, अतः इसका अधिक से अधिक रोगी एवं बीमारियों से पीडित लोग लाभान्वित हो सके इसके लिये वे इस शिविर का प्रचार-प्रसार कर रोग पीडितों को इसका लाभ उठाने के लिये प्रेरित करें । 
श्री शास्त्री एवं श्री शाह ने बताया कि सामाजिक महासंघ झाबुआ के तत्वावधान में तीन दिवसीय मेगा प्राकृतिक चिकित्सा शिविर 24 जून से 26 जून तक अम्बा पेलेस में आयोजित हो रहा है इसमें कमर दर्द, घुटना दर्द, डायबिटीज, मोटापा, थाइराइड, प्रोस्टेट, गैस, एसीडिटी, जलन, हृदय रोग, यूरिनरी अर्थात पेशाब की प्राब्लम, ब्लड प्रेशर, अल्सर, कब्ज, अनिद्रा, व त्वचा रोग जैसी अनेकों बीमारियों का उपचार किया जाएगा। इस शिविर में शामिल होने के लिए 100 रुपये देकर पंजीयन किया जारहा है । 24, 25 व 26 जून को तीन दिवसीय प्राकृतिक चिकित्सा शिविर को लेकर तैयारियां पूरी की जाचुकी है । कंचनसेवा संस्थान उदयपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा इस शिविर में अपनी सेवाएं प्रदान की जाएगी। प्रतिदिन प्रातः नौ से सायंकाल चार बजे तक शिविर लगेगा। 40-40 लोगों के ग्रुप बनाकर अलग-अलग एक-एक घंटे का समय दिया जाएगा। जिससे उनका आसानी से उपचार हो पाएगा।

 इस समय लोगों को अनेकों बीमारियां प्रभावित कर रही हैं, लेकिन प्राकृतिक चिकित्सा को अपना कर भी अनेक रोगों को ज.ड से खत्म किया जा सकता है। बीमारियों का पूर्णतः प्राकृतिक पद्धति से उपचार किया जाएगा । अतः अंचल के सभी नागरिको से अपील की गई है कि अधिक से अधिक संख्या में अम्बा पैलेस पर आयोजित इस मेगा शिविर का लाभ उठा कर स्वस्थ झाबुआ के सपनों को साकार करने में अपनी सार्थक भूमिका का निर्वाह करे ।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ