सुपर कॉप ट्रैफिक सिंघम रणजीतसिंह अपने अनोखे अंदाज में नागरिकों को सिखाएंगे ट्राफिक रूल्स के गुर

शारदा समूह एवं झाबुआ मीडिया क्लब द्वारा झाबुआ के बस स्टैंड चौराहे पर होगा अनूठा आयोजन

शारदा विद्या मंदिर मे ‘‘समर्पण की गाथा’’ पर विद्यार्थियों से करेंगे सीधा संवाद, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक प्रदान करेंगे आतिथ्य

झाबुआ। शारदा समूह एवं झाबुआ मीडिया क्लब द्वारा देश के वीर सपूत शहीद चन्द्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती के अवसर पर एक अद्भुत आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिले की माटी के ही लाल सुपर कॉप, ट्रैफिक सिंघम के नाम से पूरे देश में पहचाने जाने वाले रणजीत सिंह यातायात पुलिस के साथ समस्त शहरवासियों को अपने चित-परिचित अंदाज में इंदौर जैसे महानगर में अति-व्यस्ततम चौराहों और मार्गों पर वह ट्रैफ़िक का लोगों से किस तरह से पालन करवाते है, इसका लाईव डेमो करके दिखाएंगे, जो वाकई में अद्भुत और हैरतंगेज होगा।
इससे ना केवल यातायात पुलिस अपितु शहर के नागरिकों को भी आम दिनचर्या में ट्राफिक रूल्स का पालन क्यो जरूरी है, इसके नए-नए टिप्स मिलने के साथ ही कई आश्यक बाते भी सीखने को मिलेगी। बाद वह स्कूली विद्यार्थियों सेे ‘‘समर्पण की गाथा’’ कार्यक्रम के माध्यम से अपने जीवन के रोचक और मार्मिक पलों को छात्र- छात्राओ के समक्ष साझा करंेगे। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक अरविन्द तिवारी भी शिरकत करेंगे।


     उक्त संपूर्ण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए शारदा समूह के प्रमुख ओम शर्मा एवं झाबुआ मीडिया क्लब के संरक्षक यशवंतसिंह पंवार तथा अध्यक्ष चन्द्रभानसिंह भदौरिया ने बताया कि झाबुआ शहर के लिए यह एक नया आयोजन होगा। जब सुपर कॉप और ट्राफिक सिंघम के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले रणजीतसिंह का अपने ही शहर झाबुआ में आगमन होगा और वह चित-परिचित तथा अनूठे अंदाज में ही नागरिकों का मन मोहने के साथ अपने सिंघम स्टाईल में नजर आएंगे। रणजीत सिंह 23 जुलाई, शनिवार को सुबह झाबुआ पहुचेंगे। इस दौरान उनका आत्मीय स्वागत एवं अभिनंदन शारदा समूह एवं झाबुआ मीडिया क्लब के समस्त पदाधिकारी-सदस्यों द्वारा किया जाएगा। बाद निर्धारित किए गए कार्यक्रम के तहत सुबह ठीक 9 बजे आजाद चौक पहुंचकर सर्वप्रथम शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करेंगे। यहां से यातायात जागरूकता रैली के माध्यम से शहर के श्री गौवर्धननाथ मंदिर तिराहा, राजवाड़ा, राधाकृष्ण मार्ग, रूनवाल बाजार, थांदला गेट, मेन बाजार होते हुए बस स्टैंड चौराहे पर आगमन होगा। रास्ते में सुपर कॉप का जगह-जगह विभिन्न संस्थाओं और संगठनों द्वारा स्वागत एवं अभिनंदन भी होगा।
सुपर कॉप सिंघम स्टाईल में लोगों को सिखाएंगे ट्रेफिक रूल्स
शारदा समूह के संचालक अर्थव शर्मा एवं झाबुआ मीडिया क्लब के सचिव सचिन बैरागी ने बताया कि बस स्टैंड चौराहे पर सुपर कॉप स्टेज पर लाईव शो के माध्यम से शहर की जनता को बताएंगे कि वह इंदौर में किस तरह अपनी स्टाईल में इस महानगर के अति-व्यवस्ततम चौराहों और मार्गों की यातायात व्यवस्था संभालते है। साथ ही लोगांे को ट्राफिक नियमो का पालन करने हेतु भी प्रेरित करेंगे।
छात्र-छात्राओं को देंगे मार्गदर्शन
यहां करीब डेढ़ घंटे तक कार्यक्रम चलने के बाद यहां से शारदा विद्या मंदिर बिलिडोज पहुंचेंगे। जहां शारदा विद्या मंदिर के सभाकक्ष में दोपहर 12.30 बजे से उनका एक उत्साहित करने वाला ‘‘समर्पण की गाथा’’ कार्यक्रम होगा। जिसमें वह ‘‘आप सुनो तो कहू’’ के माध्यम से विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। सुपर कॉप इस दौरान अपने जीवन के पलों को साझा करने के साथ छात्र-छात्राओं द्वारा उनसे ट्राफिक संबंधी प्रश्न पूछकर उनका समाधान पाया जाएगा। ट्राफिक सिंघम ‘‘विद्यार्थी जीवन मे ट्राफिक का पालन क्यो जरूरी है ... ?’’ इस पर मार्गदर्शित करेंगे।
कलेक्टर एवं एसपी होंगे सम्मिलित
उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक अरविन्द तिवारी भी सम्मिलित होकर इस अनूठे आयोजन की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। उक्त कार्यक्रम का लाईव प्रसारण केशव विद्यापीठ एव केशव इंटरनेशन स्कूल में भी किया जाएगा। कार्यक्रम के समापन पर वह कॉलेज मार्ग पर झाबुआ मीडिया क्लब के कार्यालय पर पत्रकारों से भी रूबरू होंगे।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ