नामांकन फार्म जमा करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन शहर के 18 वार्डों से कुल 59 अभ्यार्थियों ने नामांकन फार्म किए जमा

कलेक्टोरेट में , अब तक कुल 122 अभ्यर्थियों के नाम-निर्देशन-पत्र हुए दाखिल.

  • झाबुआ के वार्ड क्र. 4 से श्रीमती उषा सुभाष कोठारी तो वार्ड क्र. 9 से लाखनसिंह सोलंकी ने भी फार्म किया जमा
  • वार्ड क्र. 12 से क्षेत्रीय सांसद के भाई अजय डामोर एवं पूर्व नगपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया की पत्नि श्रीमती बसंती बारिया ने भी एन-वक्त पर एक ही वार्ड से भाजपा समर्थित होकर फार्म किए दाखिल
  • अब चलेगा नाम-वापसी बाद चुनाव चिन्ह आवंटित करने का क्रम

झाबुआ। नगरपालिका परिषद् झाबुआ की चुनाव प्रक्रिया के तहत कलेक्टोरेट में नामांकन फार्म जमा करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन शहर के अलग-अलग वार्डों से अलग-अलग पार्टियों से तथा निर्दलीय रूप से भी फार्म जमा करने वाले अभ्यार्थियों का तांता लगा रहा। अंतिम दिन स्वयं कक्ष में बैठकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा, अपर कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी एसपीएस चौहान तथा एसडीएम एवं रिटर्निग अधिकारी एलएन गर्ग ने चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों से फार्म प्राप्त किए। अंतिम दिन मुख्य रूप से शहर के वार्ड क्र. 4 से भाजपा समर्थित होकर श्रीमती उषाकिरण सुभाषचन्द्र कोठारी, वार्ड क्र. 9 से भाजपा समर्थित होकर लाखनसिंह सोलंकी, वार्ड क्र. 10 से भाजपा समर्थित होकर विशाल शर्मा तथा एन-वक्त पर वार्ड क्र. 12 से भाजपा समर्थित होकर क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर के भाई भील सेवा संघ के अध्यक्ष अजय डामोर तथा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया की धर्मपत्नि भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीमती बसंती बारिया ने भी नाम-निर्देशन-पत्र दाखिल किया। अंतिम दिन कुल 59 अभ्यर्थियों ने नामांकन फार्म जमा किए। वहीं इस प्रकार अब तक कुल 122 अभ्यार्थियों द्वारा नाम-निर्देशन-पत्र दाखिल किए जा चुके है।

     नगरपालिका झाबुआ में कुल 18 वार्ड है। जहां 12 सितंबर, सोमवार को शहर के वार्ड क्र. 1 से कांग्रेस समर्थित होकर नई उम्मीद्वार के रूप में योग्य एवं शिक्षित निशा पिता सुरेश बारिया ने नामांकन फर्मा जमा किया। इस दौरान उनके साथ वार्ड से ही कांग्रेस से जुड़े सक्रिय जितेन्द्रसिंह राठौर भी उपस्थित रहे। इसी प्रकार वार्ड क्र. 3 से भाजपा समर्थित होकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री अयूब अली सैयद की पत्नि द्वारा भी नामांकन फार्म जमा किया गया। वार्ड क्र. 4 से भाजपा समर्थित होकर श्रीमती उषाकिरण पति सुभाषचन्द्र कोठारी ने नाम-निर्देशन-पत्र दाखिल किया है। वार्ड क्र. 5 से नए चेहरे के रूप में राठौड़ समाज से जितेन्द्रसिंह राठौर ने भी पहुंचकर नामांकन फार्म जमा किया। वार्ड क्र. 7 से भाजपा समर्थित प्रबल दावेदार यूनूस कुरैशी की माताजी शैराज बी कुरैशी तथा इस वार्ड से आम आदमी पार्टी से भी एक उम्मीद्वार ने नामांकन फार्म जमा किया है। वार्ड क्र. 8 से कांग्रेस सेे नए चेहरे के रूप में सिंधी समाज से किषोर आहूजा एवं निर्दलीय कविता गुप्ता ने भी नाम-निर्देशन-पत्र जमा किया।

jhabua chunav 2022- नामांकन फार्म जमा करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन शहर के 18 वार्डों से कुल 59 अभ्यार्थियों ने नामांकन फार्म किए जमा


बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ फार्म जमा करवाने पहुंचे लाखनसिंह सोलंकी

वार्ड क्र. 9 से मुख्य दावेदार के रूप में लाखनसिंह सोलंकी ने बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ फार्म जमा किया। वार्ड क्र. 10 से भाजपा समर्थित होकर विशाल शर्मा ने नाम-निर्देशन-पत्र जमा किया। यहां से पूर्व में कांग्रेस समर्थित होकर गौरव सक्सेना फार्म भर चुके है। आज निर्दलीय के रूप में विवेक येवले ने फार्म जमा करवाया। यहां से भाजपा से एक अन्य प्रबल दावेदार के रूप में भाजपा के पूर्व जिला कार्यालय मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पं. महेन्द्रकुमार तिवारी का भी नाम है। वार्ड क्र. 11 से भाजपा से पूर्व से भाजपा जिला मंत्री संगीता पलासिया फार्म जमा करवा चुकी है वहीं सोमवार को भाजयुमो से भाजपा समर्थित होकर प्रकाश मेड़ा ने फार्म दाखिल किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के वार्ड में भाजपा समर्थितों की गलत तरीके से घुसपैठ

वार्ड क्र. 12 के चुनाव इस बार काफी चर्चा में रहने वाले है, जिसका कारण वार्ड क्रमांक 12 से कांग्रेस से यहां पूर्व पार्षद एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर लगभग तय उम्मीद्वार है, लेकिन इस वार्ड में क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर के भाई अजय डामोर ने भी नामांकन फार्म जमा करने का समय समाप्त होने के बाद कलेक्टोरेट पहुंचकर बंद कमरे में गोपनीय रूप से अपने प्रस्तावकों के साथ भाजपा समर्थित होकर फार्म जमा करने की प्रक्रिया पूर्ण की है। वहीं इसी बीच पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने भी पहुंचकर अपनी पत्नि बसंती बारिया का भी इस वार्ड में भाजपा से फार्म जमा करवा दिया है, जबकि यहां से भाजपा से योग्य उम्मीद्वार के रूप में दिनेश परमार भी फार्म भर चुके है।

निर्वाचन आयोग के नियमों के उल्लंघन का आरोप

ज्ञातव्य रहे कि यह वार्ड पूर्व कंेद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया का वार्ड है। श्री भूरिया इस वार्ड में अपने परिवार के साथ निवास करते है। कांग्रेस की ओर से यह कड़ा आरोप लगाया गया है कि शहर की निर्वाचन नामावली में क्षेत्रीय सांसद के भाई अजय डामोर का नाम नहीं होने के बावजूद भी उन्होंने निर्वाचन आयोग के नियमो का उल्लंघन करते हुए फार्म जमा किया है, जिसकी जांच होना चाहिए एवं उन्हें इस वार्ड से चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए, नहीं तो कांगे्रेस इसको लेकर आगामी दिनों में खुलकर विरोध करने से भी नहीं चूकेगी।

  • वार्ड क्र. 13 में भी कड़ा मुकाबला

वार्ड क्र. 13 में भाजयुमो से भाजपा समर्थित होकर प्रबल दावेदारी कर रहे तारेन्द्र कटारा की धर्मपत्नि श्रीमती कविता कटारा ने भी आज फार्म जमा करवाया, जबकि पूर्व में पूर्व नपा अध्यक्ष धनसिंह बारिया की पत्नि श्रीमती बसंती बारिया भी भाजपा से ही फार्म जमा करवा चुकी है। बताया जाता है कि इस वार्ड से पूर्व में भाजपा मंडल महामंत्री तथा वार्ड के पूर्व पार्षद रहे जुवानसिंह गुंडिया भी फार्म जमा करवा चुके है। वार्ड क्र. 13 से कांग्रेस से प्रबल दावेदार के रूप से कांग्रेस नेत्री सुनिता अलावा द्वारा पूर्व में नाम-निर्देशन-पत्र जमा करवाया जा चुका है। वार्ड में काड़े-जोड़ की टक्कर रहना है।

  • क्या वार्ड क्र. 14 से कांग्रेस से मैदान में होगी पूर्व नपा अध्यक्ष मन्नूबेन डोडियार, भाजपा में उहापोह

वार्ड क्र. 14 से कांग्रेस से असंशय है कि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार ने फार्म जमा करवाया है या नहीं, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, वही पूर्व में इस वार्ड से कांग्रेस से पूर्व पार्षद तथा युथ कांग्रेस के झाबुआ विधानसभा अध्यक्ष हेमेन्द्र बबलू कटारा के समर्थक विधानसभा महामंत्री रामसिंह हटिला की पत्नि श्रीमती रेखा हटिला फार्म जमा कर चुकी है वहीं भाजपा से मुख्य रूप से दो प्रमुख दावेदार में भाजपा मंडल मंत्री किशोर भाबर की पत्नि, युवा नेता शैलेष बिट्टू सिंगार की भाभी कविता सिंगार भी पूर्व में नाम-निर्देशन-पत्र जमा करवा चुके है। वार्ड क्र. 15 में यहां से पूर्व चुनाव की तरह ही भाजपा से प्रबल दावेदार के रूप में पूर्व पार्षद हेलन विवेक मेड़ा और कांग्रेस से वरूण मकवाना की माताजी श्रीमती शीला मकवाना के बीच ही मुख्य मुकाबला रहेगा।

  • वार्ड क्र. 16 और वार्ड क्र. 17 में किस करवट बैठेगा ऊंट

वार्ड क्र. 16 से अंततः वहीं हुआ, जो हमने बताया था, यहां से कांग्रेस से पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद श्रीमती रोशनी डोडियार के पुत्र अविनाष डोडियार को कांग्रेस ने मनाने हुए पार्टी से टिकीट देने के लिए तैयार हो गए। अविनाश डोडियार परिवार की ओर से इस वार्ड से सोमवार को नामांकन फार्म जमा करवाया गया। वहीं इस वार्ड से अब भाजपा से प्रबल दावेदार के रूप में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रहे पर्वतभाई मकवाना का नाम पुनः सामने आ रहे है। इसके अलावा भाजपा से अन्य दावेदारों में भाजपा मंडल झाबुआ के पूर्व सोशल मीडिया प्रभारी रहे विपिन गंगराड़े और संजय परमार भी पूर्व में फार्म जमा करवा चुके है। शहर के सबसे बड़े वार्ड क्र. 17 से भाजपा से भूपेश सिंगोड़ की पत्नि द्वारा फार्म जमा करवाने के साथ यहां से जितेन्द्रसिंह पंवार ‘टूई भाई’ एवं जमुना वाखला ने भी अंतिम दिन फार्म दाखिल किया है वहीं कांग्रेस से केवल एक ही प्रबल और मजबूत दावेदार के रूप में पूर्व पार्षद श्रीमती मालू डोडियार भी पूर्व में फार्म भर चुकी है।

  • वार्ड क्र. 18 से कांग्रेस से लगभग तय हुए भूरालाल पीठवा

वार्ड क्र. 18 से कांग्रेस से फायनल उम्मीद्वार माने जा रहे भूरालाल पीठवा ने भी अंतिम दिन अपने परिवारजनों के साथ पहुंचकर कलेक्टोरेट पहुंचकर फार्म जमा करवा दिया है। इस वार्ड से भाजपा से प्रबल दावेदार के रूप में पूर्व पार्षद एवं भाजपा मंडल कोषाध्यक्ष नरेन्द्र राठौरिया के बाद नगरपालिका के सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया की पत्नि रीना मलिया तथा संतीश लोखरी, दशरथ कशयप और योगेश रायपुरिया भी पूर्व में फार्म जमा करवा चुके है।

अब तक कुल 122 अभ्यर्थियों के फार्म हो चुके है जमा

एसडीएम एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी एलएन गर्ग ने बताया कि 12 सितंबर, सोमवार को कुल 59 अभ्यर्थियों, इस प्रकार अब तक कुल 122 अभ्यर्थी फार्म जमा करवा चुके है। निर्वाचन की अगली प्रक्रिया में 15 सितंबर, गुरूवार तक प्राप्त नामांकन-पत्रांे की जांच-समीक्षा, नाम-वापसी बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 27 सितंबर, मंगलवार को मतदान एवं 30 सितंबर, शुक्रवार को पाॅलिटेक्निक काॅलेज में मतगणना होगी।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ