प्रजापिता ब्रम्हकुमारिज ईष्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू से नशा मुक्ति प्रचार रथ पहुंचा गोपालपुरा स्थित शिव स्मृति भवन

जिले में 15 दिनों तक रथ के माध्यम से नशा मुक्ति के साथ आध्यात्म, खुशहाल और तनाव मुक्त जीवन व्यतीत को लेकर जारी रहेगा प्रचार-प्रसार.

ग्राम नल्दी एवं भोयरा में किया गया जागरूकता कार्यक्रम

झाबुआ। भारत की आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के उपलक्ष में ‘‘एक कदम आत्मनिर्भरता की ओर’’ महाभियान के तहत भारत सरकार संस्कृति मंत्रालय के विषेष सहयोग एवं आव्हान पर प्रजापिता ब्रम्हकुमारिज ईष्वरीय विश्वविद्य़ालय से वर्तमान दौर में देशभर में बढ़ रहे नशे के काराबोर से रोकथाम के दृष्टिगत नशा मुक्ति प्रचार रथ आरंभ किया गया है, जो माउंटआबू से आरंभ होकर देश के अलग-अलग राज्यों के शहरों, नगरों और गांवों का भ्रमण करेगा। यह रथ 12 नवंबर, शनिवार रात शहर के समीपस्थ ग्राम गोपालपुरा में ब्रम्हकुमारी संस्था (शिव स्मृति भवन) पहुंचा। जहां आगवानी संस्था की बीके जयंती दीदी एवं ज्योति दीदी ने की। यह रथ गुजरात तरफ से होते हुए पिटोल से झाबुआ की सीमा में प्रवेश किया। रथ में माउंटआबू से राजूभाई साथ चल रहे है। जानकारी देते हुए बीके जयंती दीदी ने बताया कि यह रथ भारत सरकार के विगत 2 अक्टूबर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की जयंती से आरंभ किए नशा मुक्ति महा-अभियान के तहत ही ब्रम्हकुमारी संस्था द्वारा नशा मुक्ति को लेकर जन-जागरण करने के उद्देश्य से निकाला जा रहा है। 

आसपास के गांवों में हुए जागरूकता कार्यक्रम

झाबुआ में यह रथ 15 दिनों तक जिले के शहरी, नगरीय के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर मुख्य रूप से ‘‘नशा मुक्त झाबुआ, खुशहाल झाबुआ, स्वस्थ्य झाबुआ’’ पर कार्य करने के साथ इस दौरान लोगों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देने के साथ उन्हें आत्ध्यात्म (राजयोग) से जोड़कर सकारात्मकता लाने के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही खुशहाल और तनाव मुक्त जीवन जीने के भी गुर सिखाएं जाएंगे। रथ पर नशा मुक्ति को लेकर बेनर-पोस्टर आदि भी लगे हुए है। पूरा रथ सुसज्जित है। आगे दोनो ओर ‘‘राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा’’ लगा होने के साथ विशेष सज्जा की गई है। प्रथम दिन 13 नवंबर, रविवार को संस्था की ओर से समीपस्थ ग्राम नल्दी, भोयरा एवं करड़ावद क्षेत्र में रथ के माध्यम से जनजागृति का कार्य किया गया।

Jhabua News- प्रजापिता ब्रम्हकुमारिज ईष्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू से नशा मुक्ति प्रचार रथ पहुंचा गोपालपुरा स्थित शिव स्मृति भवन


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ