नेहरु युवा केन्द्र झाबुआ द्वारा रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर स्थापना दिवस मनाया गया

मेंटर रामकिशन मेहसन ने बधाई दी एवं आने वाली समस्त प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु युवाओं को प्रेरित किया गया।
झाबुआ । नेहरू युवा केंद्र झाबुआ के तत्वावधान में एवं जिला युवा अधिकारी प्रीति पंघाल के निर्देशानुसार 14 नवम्बर सोमवार को शासकीय महाविद्यालय पेटलावद में जन अभियान परिषद एवं युवा मंडल के साथ मे मिलकर रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर स्थापना दिवस मनाया गया। युवाओं द्वारा नशामुक्ति अभियान ,स्थापना दिवस एवं फूलों जैसी रंगोली से आकर्षित किया गया। कार्यक्रम में जन अभियान परिषद के मेंटर विनोद बाफना द्वारा सम्बोधन में बताया गया कि प्रतियोगिता जो होती है वह हमारी प्रतियोगिता का आधार है पुरस्कार हमारी प्रतियोगिता का आधार नहीं है निर्णय जो होता है वह हमारे विचारों के आधार पर होता है मगर प्रतिस्पर्धा जो होती है उसका आधार कुछ और होता है वह आप के द्वारा बनाई गई रंगोली के संदेश के ऊपर निर्भर करता है हमें कभी भी प्रतिस्पर्धा के परिणाम से भयभीत नहीं होना है हमेशा ऐसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए।
      राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका दीपिका गवली द्वारा बधाई देते हुए बताया गया कि नेहरू युवा केंद्र की स्थापना सन 1972 में हुई थी इसके पश्चात सन 1987 में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के साथ मे मिलकर इसके कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी जिसका उद्देश्य ग्रामीण युवाओं को राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में शामिल करना है।

Jhabua News- Foundation Day was celebrated by organizing Rangoli competition by Nehru Yuva Kendra Jhabua
यहां आयोजित प्रतियोगिता में रंगोली का निर्माण किया है उसके संदेश को हमारे जीवन मे भी उतारना है। मेंटर रामकिशन मेहसन ने बधाई दी एवं आने वाली समस्त प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु युवाओं को प्रेरित किया गया। प्रतियोगिता में विजेता को प्रमाण पत्र एवं पुरुस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में जन अभियान परिषद के मेंटर विनोद बाफना,रामकिशन मेहसन, जाग्रति भंडारी,अर्चना शेखावत,मीना रावत,राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका दीपिका गवली,युवा मंडल से प्रवीण यादव,अनसिह अरड,दिनेश परमार,रीना मारू,आदि  उपस्थित हुए।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ