ग्रामीण एवं जनजातीय अंचलों के समग्र विकास के लिये सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध - सांसद गुमानसिंह डामोर

कालीदेवी  अंचल में 11 टेंकरो का सांसद ने किया वितरण 

झाबुआ । कृषि के साथ ही ग्रामीण अंचलों में भी तेजी से विकास किया जा रहा है। केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार ने कई कदम उठाए हैं। किसान हमेशा से हमारे देश का आधार रहे हैं, और एनडीए सरकार इनोवेशन और कुछ ठोस उपायों के जरिए देश के इस आधार को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, सिंचाई की सुविधाएं सुनिश्चित कर उपज को बढ़ाएगी। वहीं पेय जल की समस्या का शत-प्रतिशत निवारण करने के लिये केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। इन योजनाओं का विजन यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक खेत को किसी ना किसी तरह के सुरक्षात्मक सिंचाई के साधन उपलब्ध हों। घर- घर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो तथा किसानों को सिंचाई के आधुनिक तरीकों के बारे में शिक्षित किया जा रहा है। ताकि पानी की प्रत्येक बूंद के बदले अधिक पैदावार मिले। उक्त उद्बोधन क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने पेटलावद विधानसभा के ग्राम कालीदेवी में रामा व पारा मंडल 11 ग्राम पंचायतों को टैंकरों के वितरण के अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहे। 

श्री डामोर ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराजसिंह चौहान की डबल इंजिन की सरकार तेजी से ग्रामीण एवं जनजातीय अंचलों के समग्र विकास के साथ ही हितग्राही मूलक योजनाओं एवं कार्यक्रमों के माध्यम से अन्तिम झोपडी तक निवासरत लोगों के त्वरित विकास की दिशा में काम कर रही है। उन्होने कहा कि आजादी की 75 वी वर्षगांठ के अमृतोत्सव में  अन्त्योदय के तहत घर घर तक सरकारी योजनाओं का पारदर्शिता के साथ  संचालन किया जा रहा है। श्री डामोर ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने केवल शोषण करके भ्रष्टाचार को ही प्रश्रय दिया हे । आज हर गरीब का बेंकों में खाता है जहां सरकार सीधे विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की राशि भेजती है और बिचैलिया प्रथा पूरी तरह समाप्त हो चुकी है। श्री डामोर ने कहा कि टेंकरों का समुचित उपयोग ग्राम पंचायतों द्वारा जनहित के कार्यो में किया जावेगा । उन्होने कहा कि किसानों की हर समस्या का निवारण करना ही हमारा मुख्य ध्येय है ।

Jhabua News- ग्रामीण एवं जनजातीय अंचलों के समग्र विकास के लिये सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध - सांसद गुमानसिंह डामोर
सांसद डामोर ने  ग्राम आम्बा पिथनपुर, दौलतपुरा बहेडवी, मातासुला छापरी रजला, नवापाडा नरसिंगपुरा, चुलिया छोटी,गुलाबपरुा, मृगारूण्डी, बोचका, डोकरवानी, कालीदेवी, पारा, एव छापरी ग्रामों को पानी के टैंकर वितरित किए। उन्होंने कहा कि टैंकरों के उनलब्ध हो जाने से ग्रामवासियों को शादी, क्रियाकर्म जैसे सामाजिक कार्यक्रमों व गर्मी के दिनों में पीने के लिए पानी की ज्यादा परेशानी नहीं होगी। सांसद निधि से  टेंकर वितरण के इस कार्यक्रम में कुल 11 टैंकर पंचायतों को दिए गए। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि दिनेश अमलियार पारा मंडल अध्यक्ष सज्जन सिंह अमलियार रामा मंडल अध्यक्ष किशन भूरिया, भील सेवा संघ के अध्यक्ष अजयसिंह डामोर वरिष्ठ नेता भुपेश सिंगोड सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ