जिले के क्रांतिकारी टंट्या भील के शहादत दिवस के उपलक्ष्य में निकलेगी गौरव यात्रा

पिटोल नगर में भ्रमण करेगी गौरव यात्रा, आगे कुंदनपुर के लिए होगी रवाना .

झाबुआ विधानसभा प्रभारी एवं पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने तैयारियो को लेकर पिटोल मंडल की बैठक ली

झाबुआ। जिले के क्रांतिकारी वीर सपूत शहीद टंट्या भील ‘मामा’ के बलिदान दिवस के उपलक्ष में गौरव यात्रा निकाली जाना है। जिसको लेकर यात्रा के झाबुआ विधानसभा प्रभारी एवं पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने आयोजन के क्रम में ग्राम मोद-खाखरा में पिटोल मंडल की बैठक ली। यात्रा रतलाम तरफ से होते हुए पेटलावद, थांदला से फुलमाल तिराहा बाद पिटोल पहुंचेगी। पिटोल में नगर भ्रमण होगा। बाद अगले पढ़ाव के लिए रवाना होगी। 

Jhabua News- Shahid Tantya Bheel- जिले के क्रांतिकारी टंट्या भील के शहादत दिवस के उपलक्ष्य में निकलेगी गौरव यात्रा


बैठक में जानकारी देते हुए यात्रा विधानसभा प्रभारी एवं पूर्व विधायक श्री बिलवाल ने बताया कि यात्रा लोकसभा क्षेत्र की होकर आगामी 27 नवंबर, रविवार दोपहर करीब 12 बजे फुलमाल तिराहे पर आगमन होगा। जहां आगवानी कर जोरदार स्वागत किया जाएगा। फुलमाल से आगे मोद, खाखरा, खेड़ी से होते हुए पिटोल आगमन होगा। यहां यात्रा द्वारा नगर भ्रमण के साथ नुक्कड़ सभा का भी आयोजन होगा। यहां से आगे कुंदनपुर के लिए रवाना होगी। यात्रा में मुख्य रूप से मप्र सरकार द्वारा हाल ही में प्रदेश में लागू किए गए पैसा एक्ट कानून की विस्तृत जानकारी ग्राम पंचायत स्तरों पर दी जाकर इस एक्ट के लागू होने से आदिवासी समाज के विकास और प्रगति में होने वाले लाभ और फायदों में बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही पंचायतों को मिलने वाले विशेष अधिकारों और ग्राम पंचायत जनप्रतिनिधियों के कर्तव्यों आदि के बारे में भी विस्तारपूर्वक समझाया जाएगा। यह बैठक करीब एक घंटे तक चली। 

यह रहे उपस्थित 

इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला पंचायत सदस्य बहादुर हटिला, भील सेवा संघ सचिव हरू भूरिया, पिटोल भाजपा मंडल अध्यक्ष लालाभाई गाहरी, सरपंच मकनाभाई जुवानसिंह गुंडिया, कालिया बड़ा सरपंच बलवंत मेड़ा, दिनेशभाई, जामसिंह भाई, श्री वसुनिया, धुलु गणावा, हनी बारिया, प्रियल मेड़ा, आदि सहित बड़ी संख्या में अन्य ग्रामीणजन मौजूद थे।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ