सनसनीखेज पिटोल मर्डर का चंद घंटो में खुलासा

झाबुआ - पुलिस द्वारा विगत दिनों पिटोल में 9 वर्षीय बालिका के मर्डर की गुथी सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। घटनाक्रम में फरियादी एवं उसकी पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ ग्राम कोटडा उसके साडु बदिया के भाई की लड़की की शादी में आये थे। दिनांक 29.03.2023 की रात में शादी में नाच गाने के दौरान उसकी बड़ी लड़की उम्र 9 वर्ष कहीं गुम हो गई। बालिका की तलाश आसपास के क्षेत्र एवं ग्राम कोटडा में देर रात तक की गई लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। सूबह जब बालिका को ढुंढते हुए ग्राम कोटडा में नदी तरफ गये तो नदी किनारे पेड के नीचे झाडियों में फरियादी की लड़की पड़ी हुई दीखी। जिसको पास जाकर देखा तो लड़की के गले में काले निशान थे और मुंह व नाक से खून निकला हुआ था। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया। मृतक बालिका के शव का पीएम डॉक्टरों के पेनल के द्वारा किया गया। जिस पर थाना कोतवाली में मर्ग कायमी उपरांत हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

हत्या के खुलासे के लिये टीमों का गठन -
 मृतक बालिका की हत्या जैसे सनसनीखेज घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री अगम जैन द्वारा संपूर्ण घटना को गंभीरता से लेते हुए अति. पुलिस अधीक्षक श्री प्रेमलाल कुर्वे एवं एसडीओपी झाबुआ सुश्री बबिता बामनिया के नेतृत्व में विभिन्न टीमें बनाकर संपूर्ण घटनाक्रम के खुलासे की जिम्मेदारी दी गई। 

घटना का खुलासा - 
 उक्त पुलिस टीमों द्वारा बालिका की हत्या के खुलासे हेतु घटना की जांच हर पहलू पर की जा रही थी। पुलिस टीम द्वारा मृतक बालिका के परिजनों एवं रिश्तेदारों से पुछताछ की गई। जांच में वैज्ञानिक एवं तकनीकी साधनों का उपयोग भी किया गया। इसके साथ ही घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र में भी पुछताछ की गई। जब मृतक बालिका के मामा अपचारी के कथन लिये गये तो उसके द्वारा दिये गये कथनों में व जांच में आये पहलुओं में कुछ अंतर पाया गया। जिसके आधार पर बड़ी ही सूझबूझ से पुछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया। उसके द्वारा बताया गया कि मृतक बालिका को रात में शौच के लिये जाना था तो आरोपी अपचारी उसको शौच कराने लेकर गया। जहां पर शौच के उपरांत आरोपी अपचारी ने उसके साथ खोटा काम किया। इस दौरान मृतक बालिका बेहोश हो गई, जिसके डर से आरोपी अपचारी ने गला दबाकर बालिका की हत्या कर दी और नदी किनारे झाड़ियों में उसके शव को छिपा कर वहां से भाग गया। 

सराहनीय कार्य में योगदान - 
 संपुर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह गाडरिया, चौकी प्रभारी पिटोल उप निरीक्षक पल्लवी भाबर, उप निरीक्षक श्याम कुमावत, सहायक उप निरीक्षक प्रवीण, सहायक उप निरीक्षक अमित, प्रधान आरक्षक  341 जितेंद्र सांकला प्रधान आरक्षक रमेश, आरक्षक अजीत, आरक्षक गमतु,आर.237 प्रकाश आरक्षक 118 अनसिंह आरक्षक 141 प्रेमसिंह आरक्षक 159 राकेश सैनिक अंतर आरक्षक रतन, आरक्षक 98 मंगलेश पाटीदार का सराहनीय योगदान रहा।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News