केंद्रीय वाणिज्यकर एवं उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश एवं महाराष्ट के मत्स्यपालन मंत्री ने स्थानीय सर्किट हाउस पर प्रेस वार्ता को संबोधित किया

किसानो को ध्यान रखते हुए केंद्र की सरकार 6000 रुपए प्रतिवर्ष केंद्र सरकार व 4000 रुपए प्रतिवर्ष राज्य सरकार किसानो के खातो में डाल रही है .

झाबुआ । स्थानीय सर्किट हाउस पर वृहद पत्रकार वार्ता झाबुआ जिले के एक दिवसीय भ्रमण पर आए केंद्रीय  वाणिज्यकर एवं उघोग राज्यमंत्री सोमप्रकाश एवं महाराष्ट से आए पशुपालक मत्स्यपालन मंत्री सुधीर  मुमुनगुमटिवार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता केा संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 9 वर्ष 14 दिवस का कार्यकाल पुर्ण होने पर और आगामी कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से पत्रकारो को प्रत्येक बिंदुओ पर अपने विचार व्यक्त किए । उक्त जानकारी जिला भाजपा मीडिया प्रभारी योंगेद्र नाहर ने देते हुए बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 9 वर्ष 14 दिन का कार्यकाल पुर्ण होने पर उनके कार्यकाल की महत्वपुर्ण उपलब्धियों को बिंदुवार बताते हुए कहा कि आज भारत आत्मनिर्भर भारत बनकर विकसित भारत बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ रहा है आपने बताया कि पूरे देश में हजारो वर्गकिमी डामरीकृत सडको का देश में जाल फैलाते हुए सीमावर्ती प्रांतो में भी देश की सुरक्षा और व्यवस्थाओं को देखते हुए सडको का निर्माण तेजी से किया जा रहा है.  इस अवसर पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके मंत्री पी, चिंदबरम एवं एक अन्य मंत्री ने सीमावर्ती क्षेत्रो में बजट नही है कह कर सडको का निर्माण ठप्प कर दिया था, दुसरी ओर बताते हुए कहा कि हेल्थ के क्षेत्र में पहले विदेशो की हेल्थ संबंधित सुविधाओ का गुणगाण होता था लेकिन आज भारत में नरेंद्र मोदी द्वारा लागु की आयुष्यमान योजना की तारीफ विश्व में हो रही है प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 11 करोड लेागो को पक्के मकान बना कर दिए गए तो दुसरी ओर करोना काल के दौरान पुरे देश के अंदर वेक्सीन लगाने के कार्यक्रम को फ्री चलाया गया । तो वही इस दरमियान 80 करोड लोगो को निशुल्क खाद्यान वितरीत किया जा रहा है वही प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत लाखो महिलाओ को निशुल्क एलपीजी गैस निशुल्क बटे है किसानो को ध्यान रखते हुए केंद्र की सरकार 6000 रुपए प्रतिवर्ष केंद्र सरकार व 4000 रुपए प्रतिवर्ष राज्य सरकार किसानो के खातो में डाल रही है ।


इस अवसर पर उनके साथ महाराष्ट से आए हुए मत्स्य पालन मंत्री सुधीर ने पत्रकारो को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे आदर्श अब्दुल कलाम ,हमारे वीरयोद्वा सेनानी अमित जी हो सकते है परंतु ओंरगजेब नही हो सकता । ओंरगजेब एक बलात्कारी ,अत्याचारी तथा आंताताही था जिसने हिंदुओ पर अत्याचार किया ऐसा राजा हमारा आदर्श नही हो सकता । आगे कहा कि आज विश्व में नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व का ढंका बज रहा है विश्व में पहली बार ऐसा हुआ कि मोदी के अपील पर रूस व युक्रेन ने अपना युध्य रोककर वहा फसे भारतीय नागरीको भारत लौटने का अवसर प्रदान किया । 2024 में फिर हम पुर्ण बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पुनः सरकार स्थापित कर देश को विकासशील देश की श्रेणी में लाकर खडा कर देंगे। पत्रकारो द्वारा स्थानीय एवं प्रदेश स्तर की समस्याओ पर प्रश्न किए जाने पर उत्तर देते हुए कहा कि देश के साथ आज प्रदेश में भी सडको जाल चारो तरफ फैल रहा है कांग्रेस के शासन में विकास 20 की स्पीड से होता था आज हमारी सरकारो में विकास 120 की स्पीड से हो रहा है उन्होने आगे कहा आम गुठली लगाने के बाद वो तुरंत फल नही देती है वो वृक्ष बनने के बाद फल देती है वेसे ही विकास निरंतर देश व प्रदेश में होता जा रहा है।

इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा पुछे गए रेल्वे संबंधित प्रश्नो का बेबाकी से उत्तर देते हुए क्षेत्रिय सांसद गुमानसिंह ने कहा कि 2026 में दाहोद से इंदौर लाइन पुर्ण होकर चालु हो जायेगी उसका काम तेजी से चल रहा है अंत में पत्रकार वार्ता का संचालन जिला मिडिया प्रभारी योगेंद्र नाहर ने किया । इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष भानु भूरिया ,जिला संगठन प्रभारी हरिनारायण यादव ,सांसद गुमानसिंह डामोर,पूर्व विधायक निर्मला भूरिया,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य ओम प्रकाश शर्मा ,वरिष्ठ नेता पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार ,जिला महामंत्री सेामसिंग सोलंकी,जिला मिडिया प्रभारी योंगेद्र नाहर एवं इंदौर से आए वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीकृष्ण नीमा उपस्थित थे ।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News