लड़खड़ाती शहरी व्यवस्था मैं जान डालने आज सीएमओ के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे जाबिर खान

झाबुआ। लंबे समय से प्रभारी के भरोसे चलने वाली झाबुआ नगर पालिका मैं प्रशासनिक स्तर पर जान फूंकने के प्रयास में नए सीएमओ के रूप में किए गए हैं आज सोमवार को शासन के आलाकमान स्तर से भेजे गए सीएमओ जाबिर खान झाबुआ नगर पालिका में पदभार ग्रहण कर रहे हैं। इससे पूर्व जाबीर खान भोपाल नगर निगम में पदस्थ रहकर अपने कार्यशैली का लोहा मनवाया है अवैध नल कनेक्शन ओर अतिक्रमण को लेकर जहां कड़ी कार्रवाई की है तो वर्ष 2022-23 में राजस्व वसूली का आंकड़ा लगभग 300 करोड़ था वही जबीर खान ने उसे 500 करोड़ पार किया है भोपाल नगर निगम में रहते जल प्रभाव मैं ढाई गुना की वृद्धि वसूली में की है तो पुराने भोपाल क्षेत्र से वसूली के उत्कृष्ट प्रयास किए हैं.

Jhabua News- लड़खड़ाती शहरी व्यवस्था मैं जान डालने आज सीएमओ के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे जाबिर खान
 खान के बारे में बताया जाता है कि प्रशासनिक सेवा में आने से पूर्व आप मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में एक अच्छे अभिनेता के रूप में कार्य करते थे तथा जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर भी रहे है. खान को जानने वाले बताते हैं कि देश और विदेश का विशिष्ट ज्ञान खान को है तथा शहरों के सुंदरीकरण करने में एवं आधुनिक तरीके से शहरी व्यवस्था की योजना बनाने एवं उसके सफल संचालन की विशेष पहचान खान ने बनाई है इसलिए जाबीर खान सीएम शिवराज सिंह के करीबी माने जाते हैं.

      झाबुआ के विकास के लिए शासन स्तर से आलाकमान ने खान को विशेष रूप से झाबुआ शहर के व्यवस्था हेतु झाबुआ सीएमओ के रूप में पदस्थ किया है आपको बता दें पिछले सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जनप्रतिनिधियों सहित नगर की जनता ने मांग की थी की उन्हें एक अच्छा नगर पालिका अधिकारी चाहिए तब मुख्यमंत्री ने कहा था में भोपाल से जल्द ही आपको अच्छा सीएमओ भेज दूंगा जो झाबुआ के विकास मे मन लगा के काम करे। अब देखना है इस लड़खड़ाते झाबुआ की सारी व्यवस्था मैं जान फूंकने के शासन स्तर के प्रयास कितने कारगर साबित होंगे यह तो समय के गर्भ में है किंतु प्रभारियों के भरोसे चल रही नगरपालिका को अब स्थाई सीएमओ का सहारा मिल ही गया है।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News