राजवाड़ा परिसर के आवागमन मार्ग पर बैंकों की अवैध पार्किंग को लेकर रहवासियों द्वारा पुनः प्रदर्शन और नारेबाजीं


झाबुआ।  झाबुआ के राजवाड़ा परिसर के आवागमन मार्ग पर दो बैंकों द्वारा अवैध रूप से पार्किंग को लेकर परिसर के रहवासियों ने आक्रोश जताते हुए पुनः धरना प्रदर्शन किया नारेबाजी की । पूर्व मे धरना प्रदर्शन में यातायात प्रभारी और सब इंस्पेक्टर श्याम कुमावत द्धारा 7 दिन के भीतर समस्या का समाधान का आश्वासन दिया, लेकिन कोई हल नहीं निकला । आज पुनः इस धरना प्रदर्शन में अवैध पार्किंग की समस्या को लेकर नगर पालिका सीएमओ द्वारा जल्द से जल्द समस्या का समाधान की बात कही ।
     जानकारी अनुसार सुबह करीब 10-30 राजवाड़ा परिसर झाबुआ के रहवासी राजवाड़ा गेट पर एकत्रित हुए और बैंकों की अवैध पार्किंग की समस्या को लेकर धरना प्रदर्शन प्रारंभ किया । राजवाड़ा परिसर के रहवासियों ने जिला कलेक्टर के नाम से स्मरण पत्र जिला प्रशासन को दिया और बैंकों की अवैध पार्किंग को लेकर, समाधान हेतु निवेदन किया । सर्वप्रथम रहवासियों ने बैंकों के ग्राहकों के वाहनों को रोका और पैदल जाने हेतु निवेदन किया । इस धरना प्रदर्शन में पुरुष वर्ग के साथ महिलाओं ने भी अपनी सहभागिता दी और बैंकों की अवैध पार्किंग को लेकर नारेबाजी भी की । तत्पश्चात बैंक के रहवासियों ने .बैंक अगर चलाना है अवैध पार्किंग हटाना है .नो पार्किंग नो बैंकिंग के नारे लगाए । 
     रहवासियों का कहना है कि राजवाड़ा परिसर झाबुआ एक निजी रहवासी क्षेत्र हैं ना कि कमर्शियल क्षेत्र है। इस क्षेत्र में लगभग 40 परिवार निवासरत है तथा इस क्षेत्र में आने और जाने का केवल एक ही मार्ग है रहवासियों ने यह भी बताया कि इस परिसर के आवागमन क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक और बैंक ऑफ इंडिया दो बैंक हैं जिनके पास स्वयं की निजी किसी भी प्रकार की कोई पार्किंग की व्यवस्था नहीं है तथा इन दोनों बैंकों के सभी ग्राहक अपने वाहनों को इस आवागमन के रोड पर ही पार्क करते हैं । इसके अलावा इस बैंक के कर्मचारियों व ग्राहकों की गाडियो की हमेशा लाइन लगी रहती है तथा कैश वैन भी बीच मार्ग में ही खड़ी रहती है। जिससे यह मार्ग हमेशा बाधित रहता है । जिससे इस रहवासी क्षेत्र के लोगों को आने जाने में समस्या उत्पन्न होती है । रहवासियों ने 9 बिंदु पर अपनी समस्या की बात कही है । यह भी बताया करीब 4 वर्षो से यह समस्या बनी हुई है और जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत की गई है लेकिन अब तक कोई निराकरण नहीं हुआ । रहवासियों ने बताया कि पिछले सप्ताह जब हमने स्टेट बैक आफ इण्डिया और बैक आफ इण्डिया बैंको की अवैध पार्किग की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया था तब यातायात प्रभारी अखिलेश राय और सब इंस्पेक्टर श्याम कुमावत ने इस समस्या का समाधान करने की बात कही थी । लेकिन आज 7 दिन बीत जाने के बाद भी जब समस्या का हल नहीं हो सका, तब हम राजवाड़ा परिसर के रहवासियो ने पुनः बैंक की अवैध पार्किंग को लेकर अपनी आवाज उठाई हैं । इस प्रदर्शन में पुरुष वर्ग के साथ महिला वर्ग मैं भी इस अवैध पार्किंग को लेकर अपनी आवाज बुलंद की । करीब 5 घंटे तक यह प्रदर्शन निरंतर जारी रहा । इस बार पुलिस विभाग के व दोनो आला अधिकारी इस प्रदर्शन के आसपास नजर ही नहीं आए ,.जो आशवासन देकर गए थे । राजवाड़ा परिसर की रहवासियों की समस्या को लेकर खेल प्रकोष्ठ से बिटटू सिंगार भी धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और रहवासियों से उनकी समस्या के बारे में जाना और जल्द से जल्द समस्या के समाधान की बात कही । इस अवैध पार्किंग की समस्याओं को लेकर नगर पालिका सीएमओ जाबिर खान भी धरना स्थल पर पहुंचे और परिसर के रहवासियों से चर्चा की और समस्याओं को जाना । श्री खान ने राजवाड़ा परिसर के पास सत्यनारायण मंदिर से सटे स्थान और राजवाडा गेट के बाहर स्थान को चिन्हित किया और रहवासियों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा । 
     इस धरना प्रदर्शन में वार्ड पार्षद कविता हेमेंद्र राठौर, के अलावा परिसर से राधेश्याम पटेल , डा लोकेश दवे , प्रदीप जैन, अरूण भावसार, हर्ष जैन , रितेश कोठारी ,पंकज कोठारी, प्रदीप जैन, मनोज जैन, देवेंद्र सेठिया ,नयन जैन , दीपक कटारिया ,अंकित कटारिया, हिमांशु पवार, अंकुश काठी, प्रदीप दोहटे, राकेश पाटीदार , नाना राठौर के अलावा महिला वर्ग से श्रीमती नीता भावसार, ज्योति पंवार ,रश्मि पंवार, किरण पाटीदार, सोना मिस्त्री ,हंसा कोठारी ,चांदनी कटारिया , पार्षद कविता राठोर आदि अनेक महिलाएं भी उपस्थित थी ।


राजवाड़ा परिसर के अंदर रहवासियों को , बैंकों की पार्किंग के कारण, आवागमन मे आ रही समस्या को लेकर जल्द ही समस्या का निराकरण किया जाएगा ।
-जाबिर खान , मुख्य नगरपालिका अधिकारी, झाबुआ ।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News