झाबुआ एसपी के नाम से 13 लाख ठगी का आरोपी एडविन चढ़ा पुलिस के हत्थे, पूर्व में भी 20 प्रकरण दर्ज़ है आरोपी एडविन पर

 झाबुआ। एसपी अगम जैन के नाम से 13 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है, आरोपी ने कॉपर वायर चोरी केस में बचाने के लिए 25 लाख रुपए की मांग की थी जिसमे अभियुक्त द्वारा 13 लाख रुपये तीन किश्तों में दे भी दिए थे. शिकायत पर पुलिस तुरंत हरकत में आई क्योंकि मामला एसपी के नाम से 13 लाख रुपए की ठगी का था , पुलिस ने तथ्य सच साबित होने पर आरोपी एडविन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. भाबरा निवासी आसिफ ने शिकायत की थी कि एसपी के नाम से उसके साथ 13 लाख रुपए की ठगी हुई उसके साले के ऊपर पेटलावद थाने में कॉपर वायर चोरी की एक मामले में केस दर्ज हुआ था, इसी केस से बाहर निकालने के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम एडविन ने दिया है । 


  एडविन ने आसिफ को भरोसे में लेने के लिए नकली एसपी से बात करने के नाम पर एक अन्य शख्स से बात भी करवाई जिसके बाद आसिफ ने तीन किस्तों में 13 लाख रुपए दिए। रुपए देने के बाद भी जब केस से आसिफ के साले का नाम नहीं हटा, तो आसिफ ने कोतवाली थाने पर पहुंचकर ठगी की शिकायत दर्ज करवाई। आसिफ की शिकायत पर पुलिस ने ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. झाबुआ एसपी अगम  जैन ने बताया कि यह मामला गंभीर है।  एडविन आदतन अपराधी है और गुंडा सूची में शामिल है उसके नाम से झाबुआ रतलाम में 20 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं. मामले के संज्ञान में आते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है झाबुआ कोतवाली पुलिस ने एडविन और एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 ,419 ,170, 120 बी के तहत मामला पंजीबद किया है।  इस पूरे मामले में एसडीओपी झाबुआ रूपरेखा यादव , कोतवाली के थाना प्रभारी सुरसिंह डावर सहित आरक्षक बजेंद्र छाबड़िया, आरक्षक जगदीश नायक, आरक्षक अमित बघेल , प्रधान आरक्षक जितेंद्र सांखला, आरक्षक महेश साइबर सेल की भूमिका सराहनीय रही है.   

    जानकारी देते हुए झाबुआ एसपी अगम जैन ने बताया की विगत दिनों कॉपर वायर चोरी केस में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।  आरोपी एडविन ने इस बात का पैसा लिया कि वह एसपी को पैसा देगा और जिन लोगो का अपराध में नाम है उन्हें बचा लेगा। इस आधार पर वह 13 लाख रुपए ले चुका था लेकिन जब अभियुक्तों का पता चला कि इसमें कुछ भी फायदा नहीं हुआ है तब उन्होंने थाने पर संपर्क किया।

  पुलिस की टीम द्वारा मामले के जाँच के पश्चात्  ठगी धोखाधड़ी के आधार पर एडविन को अरेस्ट कर लिया है. एसपी अगम जैन ने बताया की आरोपी एडविन आदतन अपराधी है इस पर पहले से भी लगभग 20 प्रकरण दर्ज हैं। रतलाम जिले में भी है और झाबुआ में भी, और यह थाने की गुंडा फाइल में भी है। अनावश्यक रूप से लोगों को परेशान करने की सूचना पुलिस को उक्त आरोपी की मिलती रही है. अभी हमारी इसमें इन्वेस्टिगेशन जारी है और आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया की हमारे यहां पर जो कॉपर वायर की चोरी के संबंध में कुछ जगह घटना हुई है और उसमें अभी कुछ दिन पहले हमने अरेस्टिंग की थी एक गैंग को पकड़ा था उस गैंग के आधार पर पता चला था कि एक व्यक्ति है जो इन कॉपर वायर की खरीदारी करता है और आगे की ओर सप्लाई करता है, उस आरोपी से संबंधित यह लोग थे जिन्होंने आरोपी एडविन से संपर्क किया और एसपी के नाम पर इन्होंने पैसे दिए. एडविन ने इसमें बड़ी चालाकी से इनको यह भी बताया  कि उसकी एसपी से बात हो रही है जबकि वह किसी अन्य व्यक्ति से बात करता था। 


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News