कलेक्टर तन्वी हुड्डा ने तीन दिवसीय आजीविका मेले का शुभारम्भ किया

झाबुआ । कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा मध्यप्रदेश डे. राज्य आजीविका मिशन जिला पंचायत अंतर्गत तीन दिवसीय आजीविका उत्पाद मेले का शुभारम्भ फीता काट कर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया। कलेक्टर सुश्री हुड्डा ने अपने उद्बोधन में कहा गया कि सभी के द्वारा हस्तशिल्प, मिट्टी के बर्तन, मसाले श्रंगार आदि वास्तुओ के बहुत ही सुन्दर स्टोल लगाए गए है. विभिन्न रूप से घर के अन्दर जितने भी उत्पाद चाहिए होते है, वे सभी सामग्री एक ही जगह पर एवं कम मूल्य में यहा उपलब्ध है। इन स्टॉलो के माध्यम से कोई भी सामान्य व्यक्ति सामान खरीद भी सकता है एवं स्टॉल के विक्रेता को भी आजीविका प्राप्त हो सकती है। सुश्री हुड्डा ने स्टॉल लगाने वाले समूहों को स्टॉल पर अपने समूह का नाम एवं मोबाइल नंबर लिखने को बोला जिससे मेले की समाप्ति के बाद भी समूह से संपर्क किया जा सके। 






                    जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोनल जसवंत सिंह भाबोर द्वारा कहा गया कि सभी महिलाए अपने हाथो से बनी वस्तुए मसाले एवं अन्य वस्तुए बना कर अपना व्यवसाय प्रारंभ कर रही है. इससे सभी महिलाए आर्थिक रूप से सशक्त होगी। आर्थिक रूप के साथ ही आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से भी स्वस्थ बने। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर द्वारा कहा गया कि समूह की महिलाओ के साथ ही दिव्यांग संगठन द्वारा भी उत्पादन की प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी में बहुत ही सुन्दर एवं कलात्मक वस्तुए लगाई गई है हमे विश्वास है कि इनकी बिक्री बहुत ही अच्छी होगी एवं यह आर्थिक रूप से सक्षम होगे।  कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा सभी स्टॉलो का अवलोकन किया एवं उन्हें प्रोत्साहित भी किया गया।

 कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोनल जसवंत सिंह भाबोर एवं विभिन्न समहू के सदस्य उपस्थित रहे।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News