झाबुआ जिले में पिछले 24 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी, जिले भर के नदी नाले उफान पर

झाबुआ। झाबुआ जिले में विगत 2 दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश और हवा के कारण किसानों की फसलों को खासा नुकसान हुआ है. वही भारी वर्षा के चलते कई मकान पानी में ढह चुके है। अतिवृष्टि के चलते झाबुआ क्लेक्टर तन्वी हुड्डा ने कक्षा 1 से 12 तक सभी शासकीय स्कूलों का अवकाश घोषित किया है। झाबुआ जिले के थांदला विकासखंड के ग्राम बहादुर पड़ा में लगातार हो रही अतिवृष्टि से तालाब फूटने के चलते 4 से 5 ग्रामीण बहने की सूचना के बाद राहत एवं बचाव दल द्वारा 1 ग्रामीण का शव मौके से बरामद किया गया है। स्थानिय राजस्व एवं पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. पास ही में एक और तालाब की पाल कमजोर होकर टूटने की सूचना से राहत एवं बचाव कार्य में देरी हो रही है। झाबुआ जिले में लगातार 40 घंटे से हो रही बारिश से अभी तक 12 इंच बारिश दर्ज की गयी है। पेटलावद के माही डेम के सभी 12 गेट भारी बारिश के चलते खोल दिए गए है।   

jhabua barish- - jhabua jile mein barish- jhabua news barish- madhya-pradesh-Torrential-rains-continue-in-Jhabua-alirajpur-district-for-the-last-24-hours-rivers-and-streams-across-the-district-are-in-spate- 
पेटलावद में बारिश- 
थांदला में बारिश- झाबुआ में अगले 10 दिनों का मौसम- झाबुआ जिले में पिछले 24 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी, जिले भर के नदी नाले उफान पर

   ताजा अपडेट के अनुसार झाबुआ जिले के कल्याणपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले भगोर में कानपुर उत्तरप्रदेश के दो लोग बह गए है . बताया जा रहा है की दोनों लोग अभी भी लापता है. यह लोग रात्रि में सफर कर रहे थे जिस कारण यह हादसा हुआ है. वही झाबुआ जिले के पलवाड़ क्षेत्र में मध्यप्रदेश से गुजरात को जोड़ने वाला अनास नदी ग्राम पतरा में बना ब्रिज भारी बारिश के कारण टूट चूका है।  मध्यप्रदेश से गुजरात जाने वाले वाहनों को देमारा रोड पर डायवर्ट किया गया है।  

झाबुआ जिले में बाढ़/आपदा किसी प्रकार की स्थिति के संबंध मे जिला बाढ़/आपदा कंट्रोल रूम को तत्काल सूचित करें।  कंट्रोल रूम का नम्बर- 07392- 243319 हैं।

लाइव वीडियो 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News