मेनेजमेंट छात्रों ने किया गाँवो का दौरा, ग्रामीणों की समस्या जान करवाएंगे निराकरण

बुधवार को इन सदस्यो के समुह ने झकनावदा में पहुंचकर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र, शासकीय स्कुल व आसपास के क्षैत्र माताबन बिजोरी, भूरीघाटी, साड़, गुल्लरपाड़ा में पहुच कर जानकारी ली।

 लाल बहादुर शास्त्री इंस्टीट्यूट ऑफ मेनेजमेंट दिल्ली द्वारा शिवगंगा के सहयोग से झाबुआ जिले में 34 सदस्यो का दल पहुंचा 

झाबुआ। लाल बहादुर शास्त्री इंस्टीट्यूट,ऑफ मेनेजमेंट दिल्ली द्वारा शिवगंगा के सहयोग से झाबुआ जिले 34 सदस्यों का समुह पहुंचा। इस समुह का मुख्य उद्देष्य है कि लालबहादुर शास्त्री की प्रेरणा एवं उनके सिद्धान्तो को जन-जन से जोड़ना, यहीं हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। यह समूह  जिले में 6 टीमों में बंटकर गांव गांव में घूम रहा है।  
          टीम के गुलशन कुमार झा ने बताया की हमारी टीम 3 अगस्त से जिले के कई ग्रामीण अंचलो में स्कूलों, स्वास्थ केन्द्रो में घूम रहे है एवं यहां ग्रामीण से मिलना, स्कुलो में जाकर शिक्षा स्तर जानना छात्र-छात्राओ को उच्च शिक्षा प्राप्त करने की जानकारी देना, स्कूलो में शोचालय स्वच्छता जानना, मध्यान्ह, भोजन की जानकारी लेना, शिक्षक-छात्रों का अनुमान लगाना ,स्कुल भवनों की स्थिती से परिचित होना, पेयजल की सुविधा, प्राथमिक स्वास्थ केंद्रो में जांच करना बाद उनकी कमियो को पूरी करवाना, स्वयं सहायता समूह को प्रोत्साहित करना, पानी, सरंक्षण, वनांचलवासियो से रूबरू होकर उनकी समस्याओ से अवगत होना, जैविक खेती को जानना और गांव-गांव जाकर उसके लिये प्रेरित करना, ग्रामीणो को स्वच्छता की महत्वपूर्णता समझाना, जनभागीदारी से समाज की समस्याओ का उच्च स्तर पर कलेक्टर से मिलकर उन समस्याओ को अवगत करवा कर समस्या का समाधान करवाने जैसे कार्य प्राथमिकता किए जा रहे है।
झकनावदा एवं आसपास के गांव पहुंचकर टीम ने जानी समस्याएं
साथ ही बताया की पेटलावद विधानसभा में हमारी टीम को नाथुलाल डामर कुंभाखेड़ी, रूमाल भूरिया बिजोरी, तोलसिंह दायमा भूरी घाटी, विजेन्द्र अमलियार झाबुआ में हमको पूरा सहयोग प्रदान कर रहे है। हमारी टीम मे हमारे साथ आमजन की समस्या लक्ष्य, यश, सुमित मिलकर जान रहे है। बुधवार को इन सदस्यो के समुह ने झकनावदा में पहुंचकर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र, शासकीय स्कुल व आसपास के क्षैत्र माताबन बिजोरी, भूरीघाटी, साड़, गुल्लरपाड़ा में पहुच कर जानकारी ली। इस अववसर पर उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधीयो एवं समाजसेवियों से भी चर्चा कर उनके यहां आने के उद्देष्यो के बारे में बताया। टीम ने बताया कि वह 9 अगस्त तक सारी समस्याएं जानने के बाद कलेक्टर से भेंट करेंगे। 

लाल बहादुर शास्त्री इंस्टीट्यूट ऑफ मेनेजमेंट दिल्ली द्वारा शिवगंगा के सहयोग से झाबुआ जिले में 34 सदस्यो का दल पहुंचा-managment-student-visiting-jhabua-district

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News