भाजपा ने सेवा सप्ताह में हाथीपावा पर नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 125 पौधों का रोपण किया

मंगलवार को प्रातः 9 बजे से हाथीपावा पर 125 पौधों के रोपण का अभिनव आयोजन किया।

नरेन्द्र मोदी के नैसर्गिक गुण की विशेषता है कि वे विपरित परिस्थियों  को भी अपने पक्ष मे कर लेते है- सांसद गुमानसिंह डामोर

झाबुआ । मात्र 8 वर्ष की आयु मे जिस व्यक्तित्व ने बडनगर रेल्वे स्टेशन पर चाय बेच कर अपने जीवन के संघर्ष की शुरूवात की थी तथा बाद में संघ के संपर्क आने के बाद एक प्रचारक के रूप में सर्वे भवन्तु सुखिनः के महामंत्र को लेकर अपना कार्य प्रारंभ किया वही व्यक्तित्व आज प्रधान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज विश्व पटल पर भारत की आन बान और शान को बढाते हुए देश को विश्वगुरू के स्थान पर ले जाने की ओर अग्रसर है।प्रधानमंत्री मोदी आज विश्व के शक्तिशाली राष्ट्राध्यक्षों में पहली पंक्ति के नेता बन गये है। जिस मोदीजी को  अमेरिका जेैसा देश वहां आने के लिये रोकता था, जिसे विजा नही मिल सका था वे प्रधानमंत्री के रूप  में अमेरिका में इतने अधिक लोकप्रिय नेता बन गये है कि आगामी 22 सितम्बर को अमेरिका में होने वाले हाउडी कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनके साथ भागीदारी करने को आतुर है। ऐसी विश्व की महान हस्ती हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज 69 वें जन्म दिवस पर हम उन्हे कोटिश बधाईया देते है और उनके दीर्घ जीवन की कामना करते है। उक्त उदबोधन भाजपा नगर मंडल द्वारा मनाये जा रहे 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के चैथे दिन मंगलवार को नगर की सबसे उंची जगह हाथीपावा की पहाडी पर 125 पौधों के रोपण कार्यक्रम के अवसर पर आयोजित पार्टी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर के सांसद  गुमानसिंह डामोर ने कहीं ।
       हाथीपावा की पहाडी पर भाजपा ने मंगलवार को प्रातः 9 बजे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 125 पौधों के रोपण का अभिनव आयोजन किया। सांसद गुमानसिंह डामोर ने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदीजी वह शख्स है जिन पर पत्थर डाले गये तो उससे सडके बनवा दी गई, जिन्हे चौकीदार कह कर उनका उपहास करना चाहा उन्होने पूरे देश में चौकीदार शब्द को इतना प्रचारित किया कि हर आदमी अपने आपको चौकीदार कहने लगा। सांसद डामोर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नैसर्गिक गुण की विशेषता है कि वे विपरित परिस्थियों  को भी अपने पक्ष मे कर लेते है। यह गुण हर भाजपा कार्यकर्ता को अंगीकार करना चाहिये। 
       आज कांग्रेस की हालत पूरे देश में क्या हो रही है यह किसी से छिपा नही है अब तो लोक मेरीट के आधार पर भाजपा मे विश्वास व्यक्त कर रहे है। झाबुआ में पंजे से किसी भी व्यक्ति को खडा कर दो जीत जाता था किन्तु अब लोग समझ चुके है तथा कांग्रेस को अच्छी तरह जान चुके है उनमें सेवा भावना की बजाय स्वहित निहीत है । भाजपा ऐ सा दल है जो समाबज एवं अंचल के विकास के लिये दिशा देने वाले दल के रूप  मे लोगों को पसंद बन चुका है। सांसद डामोर ने आगे कहा कि संसद में 2 सांसदो के साथ शुरू हुई भाजपा पार्टी आज देश की सबसे बडी 303 सांसदों वाली तथा समर्थक दलों की संख्या जोडी जावे तो 353 सांसदों वाली विशाल पार्टी बन चुकी है। संसद में जम्मु कश्मीर से धारा 370 एवं अनुच्छेद 35 ए का विस्तार से जिक्र करते हुए सांसद डामोर ने कहा कि इस बिल को संसद में 370 सांसदों ने अपना समर्थन देकर इसे इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया कि मोदीजी का प्रखर नेतृत्व सभी असंभव को संभव बनाने की योग्यता रखता है। उन्होने महानायक नरेन्द्र मोदी को पूरे संसदीय क्षेत्र की 25 लाख आबादी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्म दिवस की बधाइ्र्रया देते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व मे समान नागरिकता का मार्ग प्रशस्त हुआ है । उन्होने  रोपे गये सभी पौधों को वृक्षों के रूप  में पनपाने के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं से आव्हान भी किया ।
     जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने अपने उदबोधन में भारत के महानायक नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर मनाये जारहे सेवा सप्ताह का विस्तार से विवरण देते हुए प्रत्येक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता को मोदीजी के जन्म दिन की बधाइ्र्रया देते हुए  सांसद गुमानसिंह डामोर को भी मोदीजी की तरह ही 18- घंटे काम करने वाला सांसद बताया तथा जन समस्याओं के निवारण में सदा तत्पर रहने की बात कहीं। प्रदेश कार्य समिति के सदस्य  दौलत भावसार ने कहा कि आज झाबुआ के शिखर पर विश्व शिखर के स्थापित नेता हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस मनाते हुए हम सभी गौरवान्वित है। आज नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर प्रकृति की गोद मे उनका जन्म दिवस मना कर हम गदगद है। उन्होने धारा 370 हटाने जेसे निर्णय से भारत अब वास्तव मे कश्मीर से कन्या कुमारी तक एक हो गया है । भाजपा मोदीजी के नेतृत्व मे विजयपथ गामी बन चुकी है ।
      पूुर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वृक्ष की लम्बी आयु की तरह मोदीजी भी शतायु बने एवं देश सेवा करते रहे। मोदीजी के नेतृत्व में ही भारत अब विश्वगुरू बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। उन्होंने हाथी पावा की पहाडी को विकसित करने के लिये सांसद गुमानसिंह डामोर से कहा कि नर्मदा यात्रा के दौरान इसके विकास के लिये 15 लाख की रकम स्वीकृत हुई थी किन्तु आज तक स्वीकृति के बाद भी काम पूरा नही हुआ है इसके लिये पहल आवश्यक है । 
        इसके पूर्व हाथीपावा की पहाडी पर सांसद गुमानसिंह, जिला भाजपाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा सहित नगर मंडल के सभी पदाधिकारियों एवं मातृशक्ति ने 125  जामुन, करंज, गिलीसीडिया, सीताफल, जामफल आदि के पौधो का रोपण कर इन्हे पनपाने का संकल्प लिया। स्वागत भाषण नगर मंडल अध्यक्ष बबलु सकलेचा ने दिया तथा कार्यक्रम का सफल संचालन भूपेश सिंगोड ने किया। भारत माता, पण्डित दीनदयाल उपाध्याय, एवं डा. श्यामाप्रसाद मुकर्जी के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। सांसद गुमानसिंह डामोर का नगर मंडल के पदाधिकारियों द्वारा 31 किलों की माला से केन्द्र सरकार द्वारा जल संवर्धन समिति मे सदस्य बनाये जाने पर बधाईया देते हुए उनका स्वागत सम्मान किया। इस अवसर पर मार्निग क्लब हाथीपावा के सदस्यों ने भी कमलेश पटेल के नेतृत्व में सांसद गुमानसिंह डामोर का स्वागत सम्मान किया।

Jhabua News-भाजपा ने सेवा सप्ताह में हाथीपावा पर नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 125 पौधों का रोपण किया

Jhabua News-भाजपा ने सेवा सप्ताह में हाथीपावा पर नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 125 पौधों का रोपण किया

Jhabua News-भाजपा ने सेवा सप्ताह में हाथीपावा पर नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 125 पौधों का रोपण किया

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News