झाबुआ के वार्ड क्र. 17 लक्ष्मीनगर कॉलोनी में 3-4 गलियों में कच्ची सड़कों के कारण रहवासियों और वाहन चालकों को परेशानियों का करना पड़ रहा सामना, पिछले कई वर्षो से झेल रहे दंश

नगरपालिका एवं वार्ड पार्षद से उक्त 3-4 गलियों में अतिशीघ्र नवीन रोड़ निर्माण कार्य करवाए जाने की मांग की है।

वार्ड पार्षद एवं नगरपालिका को ध्यान देकर इन गलियों में सीसी रोड़ बनवाएं जाने की मांग

झाबुआ (योगेन्द्र नाहर) : शहर के वार्ड क्र. 17 अंतर्गत आने वाली लक्ष्मीनगर कॉलोनी में पिछले करीब 10 वर्ष से भी अधिक समय से 3-4 गलियों के रहवासियों को कच्ची सड़कों के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर गिट्टी-पत्थर होने से पैदल चलना तो दुभर होता है वहीं दो, तीन एवं चार पहिया वाहनों को भी आवागमन में काफी परेशानी होती है। रहवासियों के अनुसार उनके द्वारा इस संबंध में वार्ड पार्षद एवं नगरपालिका परिषद् को भी कई बार अवगत करवाने के बाद भी आश्वासन के सिवाय कुछ नहंी मिला।
   लक्ष्मीनगर कॉलोनी के रहवासी योगेन्द्र नाहर, विरेंद्रसिंह सिकरवार, वितराग विक्की जैन, एएच आशी आदि ने बताया कि कच्चे रोड़ की समस्या इन गलियों में तब से बनी हुई है, जब से लक्ष्मीनगर कॉलोनी का निर्माण हुआ है। एक तो कच्ची सड़क और ऊपर से सड़कों पर गिट्टी, पत्थर आदि बिखरे होने से पैदल चलते समय यह पैरो में चुभते है। वाहन चालकों के साथ भी इस कारण कई बार दुर्घटनाएं घटित होती है तो वाहन के टायर पैंचर होने तथा टूट-फूट होने आदि की समस्या भी आती है। सबसे अधिक परेशानी वर्षाकाल में होती है, जब यह गिट्टी-पत्थर जम जाने एवं मार्गों पर किचड़ होने से समस्या में ओर अधिक वृद्धि हो जाती है।
3-4 गलियों में ही कार्य अधूरा छोड़ा
ज्ञातव्य रहे जिन तीन गलियों में कच्ची सड़क है, वहीं से लक्ष्मीनगर कॉलोनी से होकर बीएसएनएल, रतनपुरा, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, सज्जन रोड़ आने-जाने का भी रास्ता है। बावजूद इसके इन सड़कों की सुध ना तो स्थानीय प्रशासन द्वारा और ना ही वार्ड पार्षद द्वारा ली जा रहीं है, जबकि लक्ष्मीनगर कॉलोनी के अन्य क्षेत्रों में पक्की सड़के बन चुकी है, केवल इन 3-4 गलियों को ही छोड़ दिया गया है। उक्त रहवासियों ने नगरपालिका प्रशासन पर भेदभाव एवं पक्षपात करने का आरोप लगाया है।


पूर्व मे सीसी रोड़ निर्माण स्वीकृत हो चुका है
रहवासियों के अनुसार पिछले 2-3 वर्ष पूर्व जब यहां निरीक्षण के लिए नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ वार्ड पार्षद का भी दौर हुआ था, तब रहवासियों ने उन्हें उक्त समस्या से अवगत करवाया था। तब नपा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष द्वारा यहां सीसी रोड़ निर्माण किए जाने की घोषणा की गई थी, बावजूद इसके यहां अब तक नवीन रोड़ का निर्माण नहीं हुआ है। पूर्व में इसकी शिकायत मंगलवारीय जनसुनवाई में कलेक्टर को भी की जा चुका है। जनहित में रहवासियों ने नगरपालिका एवं वार्ड पार्षद से उक्त 3-4 गलियों में अतिशीघ्र नवीन रोड़ निर्माण कार्य करवाए जाने की मांग की है।
इनका कहना है
- आपके द्वारा मुझे इस मामले से अवगत करवाया है। रहवासियों की मांग पर लक्ष्मीनगर कॉलोनी में शेष रहीं 3-4 गलियों में भी जल्द ही सीसी रोड़ निर्माण कार्य करवा दिया जाएगा।
एलएस डोडिया, सीएमओ, नगरपालिका परिषद् झाबुआ
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News