वरदान हॉस्पिटल झाबुआ में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के 150 से अधिक रोगियों ने लिया लाभ

निःशुल्क उपचार बाद लाड़की देवी ट्रस्ट की ओर रोगियों को निःशुल्क दवाईयों का भी वितरण किया गया।

लाड़कीदेवी चैरेटिबल ट्रस्ट की ओर से निःशुल्क दवाईयों का किया गया वितरण, हड्डी एवं अस्थि रोग के पेशेंट रहे अधिक

झाबुआ। वरदान हॉस्पिटल झाबुआ में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 3 अप्रेल, रविवार को सुबह 10 बजे से किया गया। शिविर का शुभारंभ लाड़की देवी चेेरेटिबल ट्रस्ट की संस्थापक श्रीमती कल्पना भूरिया, वरदान हॉस्टिपल की वरिष्ठ एवं सेवाभावी चिकित्सा अधिकारी डॉ. शीना भूरिया, इनरव्हील क्लब मेन की संस्थापक ज्योति रांका, सकल व्यापारी संघ महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती कुंता सोनी, जिले की प्रसिद्ध आदिवासी गायिका अन्नू भाबोर, पुष्पा संघवी एवं अन्य पदाधिकारी-सदस्यों ने मिलकर किया।
       शिविर में मार्गदर्शन एवं विशेष सहयोग हॉस्पिटल के प्रबंधक युवा लव प्रकाश रांका ने प्रदान किया। इस अवसर पर विशेष रूप से बाहर से आए हड्डी एवं अस्थि रोग विशेषज्ञों ने मरीजों की जांच की। लंदन से डिग्री प्राप्त विशेषज्ञ डॉ. शीना भूरिया ने भी मरीजों को निःशुल्क उपचार कर उन्हें आवश्यक परामर्श प्रदान किया। आधुनिक मशीनों से मरीजों का उपचार किए जाने से उनमें काफी उत्सुकता भी देखने को मिली। निःशुल्क उपचार बाद लाड़की देवी ट्रस्ट की ओर रोगियों को निःशुल्क दवाईयों का भी वितरण किया गया।
150 से अधिक रोगियों ने लिया लाभ
रोगियों ने पंजीयन करवाकर बाद बार बारी-बारी से अपना नंबर आने पर उपचार कर दवाईयां प्राप्त की। रोगियों एवं उनके परिजनों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्था की गई। वहीं पंजीयन-दवाई वितरण का अलग स्टॉल के साथ चिकित्सकों द्वारा उपचार भी पृथक-पृथक कक्ष में किया गया। शिविर शाम 5 बजे तक चला। जिसका शहर सहित आसपास के ग्रामीण अंचलो के 150 से अधिक महिला-पुरूषों ने लाभ लिया।
अगला कैंप पारा में 7 अप्रेल को
शिविर को सफल बनाने में वरदान हॉस्पिटल के संपूर्ण स्टॉफ ने सराहनीय सहयोग प्रदान किया। आगामी 7 अप्रेल को पारा में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पर भी एक दिवसीय निःशुल्क कैंप का आयोजन अस्पताल प्रबंधन की ओर से किया जाएगा। शिविर की सफलता पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया, मप्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं वरिष्ठ युवा चिकित्सक डॉ. विक्रांत भूरिया, वरिष्ठ समाजसेवी प्रकाश रांका, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता आदि ने प्रबंधन एवं समस्त स्टॉफ को शुभकामनाएं प्रेषित की है।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News